Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की पार्टी के नेताओं को दी राहत, आम चुनाव में प्रत्याशी बनने की अनुमति मिली

इलाही ने लाहौर हाई कोर्ट और चुनाव ट्रिब्यूनल द्वारा उनकी उम्मीदवारी की अस्वीकृति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। शीर्ष कोर्ट ने पीटीआइ के अन्य नेताओं उमर असलम ताहिर सादिक सनाम जावेद और शौकत बसरा को भी आगामी चुनाव में प्रत्याशी बनने की अनुमति दी है। इस बीच पीटीआइ ने शुक्रवार को कहा कि उसकी वेबसाइट को ब्लाक कर दिया गया है।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Sat, 27 Jan 2024 04:54 AM (IST)
Hero Image
पीटीआइ ने शुक्रवार को कहा कि उसकी वेबसाइट को ब्लाक कर दिया गया है।

पीटीआई, इस्लामाबाद। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के नेताओं को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राहत दे दी। शीर्ष कोर्ट ने परवेज इलाही और कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं को आठ फरवरी को होने जा रहे आम चुनाव में प्रत्याशी बनने की अनुमति दे दी।

तीन सदस्यीय पीठ ने इलाही की अपील पर सुनवाई की। इलाही ने लाहौर हाई कोर्ट और चुनाव ट्रिब्यूनल द्वारा उनकी उम्मीदवारी की अस्वीकृति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। शीर्ष कोर्ट ने पीटीआइ के अन्य नेताओं उमर असलम, ताहिर सादिक, सनाम जावेद और शौकत बसरा को भी आगामी चुनाव में प्रत्याशी बनने की अनुमति दी है। इस बीच पीटीआइ ने शुक्रवार को कहा कि उसकी वेबसाइट को ब्लाक कर दिया गया है।