Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan News: पाकिस्तानी जमीदार का गांव की महिला के साथ था संबंध, अहमदिया नेता की हत्या; जांच जारी

पाकिस्तान के बहावलपुर जिले के हसीलपुर में अज्ञात हत्यारों ने अहमदिया समुदाय के अध्यक्ष 54 वर्षीय ताहिर इकबाल की गोली मारकर हत्या कर दी। चक-84 गांव में सोमवार सुबह टहलते समय दो मोटरसाइकिल सवारों ने उनपर गोलियां चलाईं जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार ताहिर के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया और अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध मामला पंजीकृत कर लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 05 Mar 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में जमीदार अहमदिया नेता की गोली मारकर हत्या। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बहावलपुर जिले के हसीलपुर में अज्ञात हत्यारों ने अहमदिया समुदाय के अध्यक्ष 54 वर्षीय ताहिर इकबाल की गोली मारकर हत्या कर दी। चक-84 गांव में सोमवार सुबह टहलते समय दो मोटरसाइकिल सवारों ने उनपर गोलियां चलाईं जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, ताहिर के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया और अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध मामला पंजीकृत कर लिया गया है। हमले के बाद हमलावर घटनास्थल से भाग निकले।

झूठी शान में हुई हत्या- पुलिस

बहावलपुर जिला पुलिस अधिकारी सैयद अब्बास शाह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्या का कारण धार्मिक नहीं, बल्कि झूठी शान से जुड़ा है।

गांव की महिला के साथ ताहिर के संबंध थे

पुलिस अधिकारी के अनुसार, ताहिर जमींदार थे और गांव की एक महिला के साथ उनके संबंध थे। महिला के रिश्तेदारों ने उन्हें कई बार संबंध तोड़ने की चेतावनी दी थी। पुलिस अधिकारी ने संदेह जताया कि महिला के रिश्तेदार ताहिर की हत्या में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Russia War Video: युद्ध में पुतिन की सेना को लगा जबरदस्त झटका, यूक्रेन ने नष्ट किया अरबों की कीमत वाला वॉरशिप