Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में रक्षक बने भक्षक: ईशनिंदा के आरोपी डॉक्टर को पुलिस ने मौत के घाट उतारा, भीड़ ने क्लिनिक जलाया

Pakistan News पाकिस्तान में रक्षा करने वाली पुलिस ही लोगों की गोली मारकर हत्या कर रही है। दक्षिण पाकिस्तान में सिंध प्रांत के उमरकोट में पुलिस की गोली से ईशनिंदा के आरोपी चिकित्सक की मौत हो गई। एक दिन पहले ही उग्र भीड़ ने इस चिकित्सक को गिरफ्तार करने की मांग की थी। साथ ही उसका क्लिनिक भी जला डाला था।

By Jagran News Edited By: Deepak Vyas Updated: Fri, 20 Sep 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में एक चिकित्सक की हत्या का मामला सामने आया है। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में हत्या के मामले हाल के समय लगातार बढ़े हैं। पिछले हफ्ते भी एक शख्स की ईशनिंदा के आरोप में हत्या कर दी गई थी। एक बार फिर सिंध प्रांत में एक चिकित्सक की हत्या का मामला सामने आया है। एक सप्ताह के भीतर ईशनिंदा के आरोप में हत्या की यह दूसरी घटना है, जो पाकिस्तान के बिगड़े हालात को बयां करती है।

पेशे से चिकित्सक था ईशनिंदा का आरोपी

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के दक्षिण क्षेत्र में यानी सिंध प्रांत के उमरकोट जिले में एक शख्स की ईशनिंदा के आरोप में हत्या हो गई। इस शख्स की पहचान शाह नवाज के रूप में हुई, जो पेशे से ​चिकित्सक था। उस पर आरोप था कि उसने पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने और सोशल मीडिया पर ईशनिंदा से जुड़ी सामग्री शेयर की थी। इसके बाद वह पिछले दो दिन से कहीं छिप गया था।

पुलिस ने रोका तो चलाईं गोलियां

स्थानीय पुलिस ने बताया कि नवाज कीबुधवार रात को हत्या हो गई। सिंधप्रांत के मीरपुर खास में बाइक पर सवार दो लोगों को जब पुलिस ने रोका तो रुकने की बजाय बाइक सवारों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने जवाब में ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। इस गोलीबारी में बाइक पर सवार एक शख्स की मौत हो गई। जबकि दूसरा शख्स भाग गया।

मानवाधिकार संगठन ने जताई चिंता

पुलिस ने दावा किया कि बाइक पर सवार जिस शख्स की मौत हुई, वह ईश निंदा का आरोपी चिकित्सक शाह नवाज ही था। उसकी पुलिस को तलाश थी। हालांकि इस घटना पर सिंध सरकार की ओर से कोई बयान नहीं आया है। उधर, पाकिस्तान के मानवाधिकार संगठन ने इस घटना की निंदा की है। बयान में कहा गया कि 'ईशनिंदा के मामलों मे हिंसा का यह पैटर्न चिंतित करने वाला है।'

उग्र भीड़ ने चिकित्सक का क्लिनिक जलाया

चिकित्सक की पुलिस की गोलीबारी में मौत से एक दिन पहले ही कट्टरपंथी इस्लामियों ने उमरकोट में ईशनिंदा के आरोपी चिकित्सक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान उनके क्लिनिक को आग के हवाले कर दिया गया।