Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इमरान खान को धोखा देने के लिए,' PTI नेता का दावा- हमारे नेताओं पर वफादारी बदलने का बनाया जा रहा दबाव

पीटीआई के नेता असद कैसर ने सत्ताधारी पार्टी की निंदा करते हुए उनपर आरोप लगाया कि सत्ता पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए वे बेशर्मी से विभिन्न हथकंडे अपना रहे हैं। हमारे विधायकों पर दबाव डाल रहे हैं। वहीं उन्होंने शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की और ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलायंस (जीडीए) सहित सभी राजनीतिक दलों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता असद कैसर (फोटो: X/@AsadQaiserPTI)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक अनुभवी नेता असद कैसर ने रविवार को चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं। असद कैसर ने कहा कि पार्टी के विधायक भारी दबाव में हैं और उन्हें अपनी वफादारी बदलने के लिए पर्याप्त वित्तीय प्रलोभन दिए जा रहे हैं। द न्यूज ने पार्टी के हवाले से इस खबर की पुष्टि की।

इससे पहले पीटीआई के चेयरमैन गौहर खान ने सरकार पर महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीटों के बारे में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीटीआई सांसदों को दलबदल करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। 

PTI करेगी शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

कैसर ने सत्ताधारी पार्टी की निंदा की और आरोप लगाया कि सत्ता पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए वे बेशर्मी से विभिन्न हथकंडे अपना रहे हैं। जियो न्यूज के अनुसार, एक भावुक वीडियो संदेश में उन्होंने शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की और ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलायंस (जीडीए) सहित सभी राजनीतिक दलों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

पूर्व पीएम इमरान खान की गैरकानूनी हिरासत को लेकर प्रदर्शन

पीटीआई के नेता ने अपने संदेश में कहा कि मेरे साथी पाकिस्तानियों, हम अगले शुक्रवार को तहरीक तहफ्फुज ऐयेन-ए-पाकिस्तान के बैनर तले देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा करते हैं। कैसर ने जोर देकर कहा कि हमारा विरोध तीन मुख्य उद्देश्यों को पूरा करता है। जिसमें सबसे पहले, यह बिगड़ती कानून और व्यवस्था की स्थिति और सरकार की विफलता का विरोध शामिल है। 

'यह विरोध एकता का ऐतिहासिक क्षण'

उन्होंने आगे कहा कि दूसरी बात, हमारा विरोध पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और अन्य राजनीतिक कैदियों की गैरकानूनी और असंवैधानिक हिरासत की निंदा करता है। साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं, विशेष रूप से सोशल मीडिया से जुड़े लोगों के अवैध अपहरण और लापता होने की भी निंदा करता है। कैसर ने जोर देकर कहा कि तीसरी बात हमारा विरोध आम नागरिकों को तबाह करने वाली महंगाई के लिए भी है। बिजली, गैसोलीन और असहनीय करों की बढ़ती लागतों ने लोगों को भारी कठिनाई में डाल दिया है। यह विरोध एकता का ऐतिहासिक क्षण होगा। 

'देश के हितों की रक्षा के लिए एकजुट हों'

कैसर ने विरोध प्रदर्शन के लिए समाज के सभी वर्गों - किसानों, छात्रों, व्यापारियों और श्रमिकों से इसमें भागीदारी का आग्रह किया। कैसर ने कहा कि सभी लोग देश के हितों की रक्षा के लिए एकजुट हों।

यह भी पढ़ें- 'पहले सेक्स फिर खाना', सूडान में मजबूर महिलाओं के साथ सैनिक कर रहे दरिंदगी; रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा