Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Politics: असद कैसर की फिर हुई गिरफ्तारी, PTI नेता ने चुनाव आयोग की भूमिका पर उठाया सवालिया निशान

पीटीआई नेता असद कैसर को गुरुवार को खैबर पख्तूनख्वा में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने उनकी गिरफ्तारी पर चिंता जताई है। बता दें कि 8 फरवरी 2024 को पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं। साल 2013 के आम चुनावों के बाद उन्हें प्रांतीय विधानसभा का स्पीकर चुना गया और 2018 के चुनावों में उनकी सफलता ने उन्हें नेशनल एसेंबली का स्पीकर बनाया गया था।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Fri, 24 Nov 2023 05:17 AM (IST)
Hero Image
पीटीआई नेता असद कैसर की फिर गिरफ्तारी हुई।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) नेता असद कैसर (Asad Qaiser) को गुरुवार को खैबर पख्तूनख्वा में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने नेशनल असेंबली के पूर्व अध्यक्ष असद कैसर को तोड़फोड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया। इस गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले ही एबटाबाद की भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने गुरुवार को उन्हें जमानत दे दी थी।

फरवरी महीने में पाकिस्तान में आम चुनाव

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने उनकी गिरफ्तारी पर चिंता जताई है। बता दें कि 8 फरवरी 2024 को पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं।

पीटीआई के प्रवक्ता ने कहा, "असद कैसर की गिरफ्तारी निष्पक्ष चुनाव कराने में चुनाव आयोग की भूमिका पर सवालिया निशान है। नेताओं की गिरफ्तारी का सिलसिला पीटीआई को चुनाव की दौड़ से बाहर रखने की एक साजिश है।"

साल 2013 के आम चुनावों के बाद, उन्हें प्रांतीय विधानसभा का स्पीकर चुना गया, और 2018 के चुनावों में उनकी सफलता ने उन्हें नेशनल एसेंबली का स्पीकर बनाया गया था।

पीटीआई को जल्द कराने होंगे आम चुनाव: ईसीपी

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ECP) ने गुरुवार को जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को 20 दिन के भीतर आंतरिक चुनाव कराने का आदेश दिए।

ईसीपी ने कहा कि अगर इमरान की पार्टी तय समय के भीतर आंतरिक चुनाव नहीं कराती है, तो पीटीआई को चुनाव चिन्ह प्राप्त करने के लिए अयोग्य घोषित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Pakistan: गुरु नानक देव की जयंती के लिए सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान ने जारी किए 3000 वीजा