Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये धांसू MPVs, कीमत 11.56 लाख रुपये से शुरु

आज हम आपके लिए एमपीवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनकी कीमत क्या है और इसमें क्या कुछ खास है।Maruti Suzuki Invicto भारत में एक बड़े परिवार के लिए दमदार एसयूवी में से एक है। इसमें आपको एक विशाल केबिन मिलता है इसके साथ ही इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ मिलता है। एमजी हेक्टर प्लस भारतीय बाजार में छह और सात सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 11 Aug 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये धांसू MPVs, कीमत 11.56 लाख रुपये से शुरु

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में दिन पर दिन एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। लेकिन, एमपीवी की डिमांड भी कुछ कम नहीं है। जिनकी फैमली बड़ी होती है वो लोग एमपीवी को खरीदते हैं। अगर आप भी अपने लिए एक नई एमपीवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए एमपीवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनकी कीमत क्या है और इसमें क्या कुछ खास है।

Maruti Suzuki Invicto

Maruti Suzuki Invicto भारत में एक बड़े परिवार के लिए दमदार एसयूवी में से एक है। इसमें आपको एक विशाल केबिन मिलता है, इसके साथ ही इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ मिलता है। इसमें एक पावर्ड टेलगेट जैसी फीचर्स मिलते हैं। इस कार का बूट स्पेस 239 लीटर मिलता है और अगर आप इसके तीसरे रो को निकालेंगे तो 600 लीटर का है। भारतीय बाजार में इस कार के जेटा+ 7-सीटर वेरिएंट की कीमत  24.79 लाख रुपये है, जबकि ज़ेटा+ 8-सीटर वेरिएंट की कीमत 24.84 लाख रुपये है। टॉप-स्पेक अल्फा + 7-सीटर वेरिएंट की कीमत 28.42 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar में 180 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हैंड्स-फ्री टेलगेट शामिल हैं। इस कार की कीमत 16.77 लाख रुपये से शुरू होती है और 21.13 लाख रुपये (दोनों कीमत, एक्स-शोरूम) तक जाती है। यह पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में उपलब्ध है।

MG Hector Plus

एमजी हेक्टर प्लस भारतीय बाजार में छह और सात सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। एमजी हेक्टर प्लस की बूट स्पेस क्षमता 155 लीटर से 587 लीटर तक है। केबिन के अंदर, इसमें 10.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एडजस्टेबल हेड रेस्ट, तीसरी पंक्ति के एसी वेंट और बहुत कुछ मिलता है। कीमत  18 लाख रुपये से शुरू होती है और 22.97 लाख रुपये (दोनों कीमत, एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Maruti Suzuki XL6

इस कार में 209 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें 60-डिग्री व्यू कैमरा, हवादार फ्रंट सीटें और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल के साथ सात-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं से लैस है। मारुति सुजुकी XL6 एक प्रीमियम MPV है, जिसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता है, XL6 की कीमतें 11.56 लाख रुपये और 14.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

Kia Carens

ये एक 6 और 7 सीटर के साथ आती है। इसमें 216 लीटर के बूट स्पेस के साथ आती है। इसमें  हवादार फ्रंट सीटें, एक सनरूफ, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, परिवेश मूड लाइटिंग और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं। किआ कैरेंस की कीमत 10.45 लाख रुपये से 18.95 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) है।