Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2021 Honda Gold Wing Tour को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, महज 24 घंटे में हुई आउट ऑफ़ स्टॉक

2021 Honda Gold Wing Tour एक जबरदस्त मोटरसाइकिल है जिसमें किसी कार की टक्कर के फीचर्स दिए गये हैं जो राइडर को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस देते हैं। बुकिंग शुरू होने के 24 घंटों में ही इसके सभी यूनिट्स बिक गये हैं।

By Vineet SinghEdited By: Updated: Sat, 03 Jul 2021 06:40 PM (IST)
Hero Image
2021 Honda Gold Wing Tour को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Motorcycle & Scooter India ने हाल ही में 2021 Gold Wing Tour प्रीमियम मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। ये एक जबरदस्त मोटरसाइकिल है जिसमें किसी कार की टक्कर के फीचर्स दिए गये हैं जो राइडर को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस देते हैं। इस मोटरसाइकिल को भारत में 37.20 लाख रुपये में उतारा गया है। आपको बता दें कि बुकिंग शुरू होने के महज 24 घंटों के भीतर ही 2021 Honda Gold Wing Tour के सभी यूनिट्स बिक गये हैं। इस मोटरसाइकिल को (CBU) कम्प्लीटली बिल्ट अप यूनिट के रूप में बेचा जाएगा।

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को 1,833cc का फ्लैट-सिक्स, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाता है। ये इंजन 5,500rpm पर 124.7bhp की मैक्सिमम पावर और 4,500rpm पर 170Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो मोटरसाइकिल में सिक्स स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया जाता है। इसके अलावा, कंपनी ने मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट पर एक असिस्ट और स्लिपर क्लच भी जोड़ा है।

Honda Gold Wing Tour एक बेहतरीन टूरिंग मोटरसाइकिल है जिसमें कुछ फीचर्स ऐसे दिए जाते हैं जो कारों में इस्तेमाल किए जाते हैं। अगर बात इस मोटरसाइकिल के की-फीचर्स की तो इसमें यूनीक कॉकपिट डिजाइन के साथ लग्जूरियस इंस्ट्रूमेंटेशन मिलता है। इस प्रीमियम मोटरसाइकिल में ग्राहकों को एक 7-इंच की फुल कलर TFT लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले दी जाती है जिसमें नेविगेशन और ऑडियो इंफॉर्मेटिक्स मिलती है।

इस मोटरसाइकिल के अन्य फीचर्स की बात करें तो राइडर्स को इसमें जायरोकंपास, नेविगेशन, Apple CarPlay, Android Auto ऐप्स कनेक्टिविटी ऑफर की जाती है। इसमें हाईवे स्पीड पर विंड बफेटिंग से बचने के लिए इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल स्क्रीन भी है और इसमें स्मार्ट की ऑपरेशन, चार राइडिंग मोड्स (टूर, स्पोर्ट, ईकॉन और रेन) और हिल स्टार्ट असिस्ट भी हैं। इसके अलावा, अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स में ABS, एयर बैग, डुअल कंबाइंड ब्रेक सिस्टम और आइडलिंग स्टॉप (केवल DCT वेरिएंट में) शामिल हैं।आपको बता दें कि इस मोटरसाइकिल की स्क्रीन में 8 ब्राइटनेस लेवल दिया जाता है। राइडर को इंस्ट्रूमेंट्स के बॉटम लेफ्ट एरिया में न्यूमेरिकल फिगर के तौर पर टायर प्रेशर दिखाई पड़ता है।