Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेकेंड हैंड लग्जरी गाड़ियों की देश में बढ़ रही डिमांड, पिछले 9 महीने में ऑडी ने दर्ज की 73 फीसद ग्रोथ

देशभर में ऑडी अप्रूव्‍ड प्‍लस पोर्टल पर 150 से ज्‍यादा कारें उपलब्‍ध हैं जहां ऑडी अप्रूव्‍ड प्‍लस के तहत ब्राण्‍ड दो साल की वारंटी असीमित माइलेज एक सर्विस पैकेज और एक नये लक्‍जरी वाहन को खरीदने के अनुभव की पेशकश करता है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sun, 30 Oct 2022 07:49 PM (IST)
Hero Image
टियर 2 और टियर 3 शहरों में प्री-ओन्‍ड कारों की मांग बढ़ी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार खरीदने का सपना हर एक व्यक्ति का होता है। हालांकि, बजट कम होने के कारण लोग सेकेंड हैंड कारों की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। यू्ज्ड कारों की डिमांड इस समय इंडियन मार्केट में तेजी से बढ़ रही है। जिसमें ऑडी, मर्सिडीज जैसे लग्जरी कारों की डिमांड सबसे अधिक है। इसी क्रम में ऑडी इंडिया की यूज्ड कार बिजनेस 'ऑडी अप्रूव्‍ड: प्‍लस' ने 2022 के पहले नौ महीनों में 73 फीसद की उल्‍लेखनीय वृद्धि दर्ज की है। यह आंकड़ा उस बात प्रमाण है कि यूज्ड लग्जरी कारों को लोग अधिक प्यार दे रहे हैं।

टियर 2 और टियर 3 शहरों में प्री-ओन्‍ड कारों की मांग बढ़ी

ऑडी अप्रूव्‍ड: प्‍लस का कहना है कि टियर 2 और टियर 3 की लोग सबसे अधिक यूज्ड लग्जरी कार खरीद रहे हैं। कंपनी का कहना है कि सेकेंड हैंड कार बाजार में ऑडी ने साल 2012 में अपना कदम रखा था। जहां पिछले कुछ सालों से यूज्ड कारों की डिमांड में बढ़ोतरी देखने को मिली है। आपको जानकारी के लिए बता दें, देशभर में ऑडी अप्रूव्‍ड: प्‍लस पोर्टल पर 150 से ज्‍यादा कारें उपलब्‍ध हैं, जहां ऑडी अप्रूव्‍ड: प्‍लस के तहत ब्राण्‍ड दो साल की वारंटी, असीमित माइलेज, एक सर्विस पैकेज और एक नये लक्‍जरी वाहन को खरीदने के अनुभव की पेशकश करता है।

ऑडी इडिया ने इतनी बेचीं गाड़ियां

जर्मन लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने जनवरी-सितंबर 2022 की अवधि में 2,947 यूनिट्स यूज्ड कारों की बिक्री की है। कंपनी ने पिछले साल इसी अवधि में 2,291 यूनिट की बिक्री दर्ज की थी। ऑडी का कहना है कि ऑडी ई-ट्रॉन रेंज, ए 8, क्यू 7, ए4, ऑडी ए6, ऑडी क्यू5 जैसे मॉडल्स की बिक्री में पॉजिटिव ग्रोथ देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें

ट्रैफिक पुलिस सख्त! वाहन चलाते समय इन 4 डॉक्यूमेंट्स को जरूर रखें साथ

सर्दी में जल्दी आपके कार की बैटरी खराब ना हो तो अपनाएं ये टिप्स, वरना होगा हजारों का नुकसान