Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen Basalt की कीमतों का कल होगा एलान, मिलेंगे छह एयरबैग और 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम

फ्रांस की वाहन निर्माता Citroen की ओर से भारतीय बाजार में कूप एसयूवी Basalt को नौ अगस्‍त को लॉन्‍च किया जाएगा। कल इस एसयूवी की कीमतों का एलान किया जाएगा। सिट्रॉएन की ओर से इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है। इस एसयूवी में किस तरह के फीचर्स दिए जा सकते हैं। कितना दमदार इंजन इसमें मिल सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 08 Aug 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen Basalt कूप एसयूवी की कीमत का नौ अगस्‍त को एलान होगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में अब कूप एसयूवी सेगमेंट में Tata Curvv के बाद Citroen Basalt को भी लॉन्‍च करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। नौ अगस्‍त को कंपनी इस एसयूवी की कीमतों का एलान कर देगी। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए जाएंगे, कितना दमदार इंजन मिलेगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

नौ अगस्‍त को होगा एलान

Citroen Basalt कूप एसयूवी की कीमतों का एलान नौ अगस्‍त को कर दिया जाएगा। कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर एक टीजर वीडियो पोस्‍ट करके जानकारी दी गई थी।

मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

सिट्रॉएन बेसाल्‍ट में कंपनी की ओर से 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलैंप, एलईडी टेल लैंप, 10.25 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलैस एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, सात इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, रियर एसी वेंट्स, मल्‍टीफंक्‍शनल स्‍टेयरिंग व्‍हील, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग, छह एयरबैग, ईएससी, रियर पार्किंग कैमरा, टीपीएमएस, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, हिल होल्‍ड असिस्‍ट जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- Citroen ने C3 और C3 Aircross को किया अपडेट, मिले छह एयरबैग और एलईडी लाइट्स

दमदार होगा इंजन

कंपनी की ओर से इस गाड़ी में भी 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो नेचुरल एस्पिरेटिड होगा। इस इंजन से एसयूवी को 80 बीएचपी की पावर और 115 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके अलावा Basalt में टर्बो इंजन का विकल्‍प भी दिया जाएगा। जिससे एसयूवी को 110 पीएस की पावर के साथ 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसमें पांच, छह स्‍पीड मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को भी दिया जाएगा।

8-10 लाख रुपये हो सकती है कीमत

कंपनी की नई एसयूवी की कीमतों की सही जानकारी नौ अगस्‍त को मिलेगी, लेकिन इसकी संभावित कीमत आठ से 10 लाख रुपये एक्‍स शोरूम के आस-पास से शुरू हो सकती है।

Tata Curvv से होगा मुकाबला

Citroen Basalt का सीधा मुकाबला Tata Curvv के साथ होगा। कर्व के ICE वर्जन की कीमतों की घोषणा दो सितंबर को की जाएगी। इसके अलावा मारुति ग्रैंड विटारा, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्‍टॉस जैसी एसयूवी से भी इसे चुनौती मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv EV Vs MG ZS EV: फीचर्स, सुरक्षा और कीमत के मामले में कौन है बेहतर, पढ़ें पूरी खबर