Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जानें Citroen C3 Aircross कितनी खास? अगले महीने होगी कीमतों का खुलासा

Citroen C3 एयरक्रॉस को ब्रांड के CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। ये कंपनी का C Cubed प्रोग्राम का दूसरा प्रोडक्ट है जिसकी घोषणा उसने भारत के लिए की है। जबकि यह C3 हैचबैक के साथ अपने C3 मॉनीकर स्टाइलिंग संकेतों और पावरट्रेन को साझा कर रहा है। C3 Aircross पहले से मौजूद कार की लंबाई में काफी बड़ा है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 29 Jul 2023 09:40 AM (IST)
Hero Image
Citroen C3 Aircross Top 3 things to know

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen जल्द ही C3 एयरक्रॉस के रूप में अपने भारत लाइनअप में चौथा मॉडल जोड़ेगी। सबकॉम्पैक्ट क्रॉस-हैच- C3 पर बेस्ड C3 एयरक्रॉस के अगले महीने भारत में शोरूम में आने की उम्मीद है। इसके लॉन्च से पहले हम फ्रांसीसी कार निर्माता की आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में जानने के लिए कुछ प्रमुख बातों पर नजर डालेंगे।

कितना एडवांस केबिन?

कार के इंटीरियर में C3 हैचबैक के समान 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दिया गया है। अंदर डुअल-टोन थीम के साथ Citroen C3 Aircross में कई ड्राइव मोड और फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। साथ ही इसमें USB और चार्जिंग सॉकेट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और दूसरी व तीसरी पंक्ति के लिए एसी वेंट्स का एक अतिरिक्त सेट दिया गया है।

पावरफुल इंजन से है लैस

Citroen C3 Aircross में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये पॉवरट्रेन 110 hp की पावर और 190 Nm का टॉर्क पैदा करता है। शुरुआत में C3 Aircross 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ बिक्री के लिए जाएगी। बाद में कंपनी इसे ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी पेश कर सकती है।

डिजाइन भाषा

कार के फ्रंट में स्प्लिट-हेडलैंप सेट अप, सिग्नेचर Y- शेप्ड LED DRLs और इंटीग्रेटेड Citroen लोगो के लैस ग्रिल दी गई है। आपको बता दें कि 2023 सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस साइड प्रोफाइल 4-स्पोक डुअल-टोन और 17-इंच अलॉय व्हील्स द्वारा फ्लैंक किया गया है। इसके रियर में C3 की तरह बड़ा टेलगेट, चौकोर आकार का टेल-लैंप और लंबा बंपर दिया गया है। 

इस SUV की लंबाई 4.3 मीटर है और इसका व्हीलबेस 2,671 मिमी है। Citroen C3 Aircross का ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm है और इसमें 511 लीटर तक का बूट स्पेस दिया गया है।