Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citroen C3 Aircross Price: दमदार इंजन और टॉप क्लास फीचर के साथ लॉन्च हुई सी3 एयरक्रॉस, जानें कीमत और खूबियां

वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार को कुल तीन वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें यू प्लस और मैक्स शामिल है। कंपनी ने अब तक You के ही कीमत की घोषणा की है। वहीं अभी तक कंपनी ने प्लस और मैक्स वेरिएंट के कीमत की घोषणा नहीं की है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला Kia Seltos और Hyundai Creta है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 16 Sep 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
Citroen C3 Aircross Price: दमदार इंजन और टॉप क्लास फीचर्स के साथ हुई एंट्री

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी Citroen C3 Aircross नई मिड-साइज एसयूवी को लॉन्च किया है। इस कार का लुक और इंजन दोनों ही दमदार है। इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।आपको बता दें, अभी के लिए वाहन निर्माता कंपनी ने इसके सिर्फ बेस वेरिएंट को लॉन्च किया है। अभी तक कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन इस कार के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। जो भी इसे खरीदना चाहता है वो इसे मात्र 25 हजार रुपये में बुक करा सकता है।

कुल तीन वेरिएंट में आती है

आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार को कुल तीन वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें यू, प्लस और मैक्स शामिल है। कंपनी ने अब तक You के ही कीमत की घोषणा की है। वहीं अभी तक कंपनी ने प्लस और मैक्स वेरिएंट के कीमत की घोषणा नहीं की है। इस कार की डिलीवरी 15 अक्टूबर से शुरु हो गई है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला Kia Seltos और Hyundai Creta है।

Citroen C3 Aircross बेस वेरिएंट

इस कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और बड़ा ग्रिल भी दिया गया है। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील  है। ये एसयूवी 5 और 7 सीटर के ऑप्शन में आती है। इस कार में आपको भरपूर बूट स्पेस मिलता है। इसका बेस-स्पेक यू वेरिएंट केवल 5 सीट के कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है। वहीं इसके बेस वेरिएंट में एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, हिल-होल्ड असिस्ट, टीपीएमएस और रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलता है।

Citroen C3 Aircross मिड और टॉप वेरिएंट

वहीं इसके मिड और टॉप वेरिएंट में फीचर्स के तौर पर टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वॉशर के साथ रियर वाइपर, रियर डिफॉगर, रिवर्स पार्किंग सेंसर और मैनुअल इनसाइड रियर व्यू मिरर (IRVM)  10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM) मिलता है।

Citroen C3 Aircross इंजन

इस कार में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 109Bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें-

Citreon C3 Aircross कितनी खास? आसान भाषा में समझें इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में