Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंबे समय तक चलने वाली Hero इलेक्ट्रिक Nyx-HX सीरीज है एक विश्वसनीय, वर्सेटाइल और किफायती स्कूटर

Hero Nyx-HX उन व्यवसायों की असंख्य जरूरतों के लिए भारत का सबसे पसंदीदा स्कूटर बनने के लिए तैयार है जहां सबसे अधिक लागत प्रभावी तरीके से मैन और मटेरियल को कुशलतापूर्वक एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की आवश्यकता होती है।

By BhavanaEdited By: Updated: Mon, 28 Dec 2020 05:31 PM (IST)
Hero Image
Nyx-HX स्कूटर की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero इलेक्ट्रिक भारत में इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में अग्रणी कंपनी है। हाल ही में इसने अपनी HX सीरीज- दी Nyx इलेक्ट्रिक B2B स्कूटर के साथ नया और बेहतर लाइन-अप लॉन्च किया है। इसे B2B कस्टमर्स और कमर्सल इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। Nyx-HX स्कूटर इनहेंस पॉवर और इनहेंस ड्राविंग रेंज के साथ आता है। इसमें प्रति चार्ज पर 82 किलोमीटर से लेकर इंडस्ट्री में अब तक का सबसे ज्यादा 210 किलोमीटर का मैक्सिमम रेंज मिलता है।

Hero Nyx-HX उन व्यवसायों की असंख्य जरूरतों के लिए भारत का सबसे पसंदीदा स्कूटर बनने के लिए तैयार है, जहां सबसे अधिक लागत प्रभावी तरीके से मैन और मटेरियल को कुशलतापूर्वक एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की आवश्यकता होती है। वर्षों की रिसर्च और फिल्ड ट्रायल के बाद विकसित नई Nyx-HX सीरीज लंबे समय तक चलने वाली एक विश्वसनीय, रग्ड और किफायती स्कूटर है।

Nyx-HX सीरीज में हाई टॉर्क और बैलेंस एफ्फिसिएंट पॉवर दिया गया है, जो बैटरी पर दबाव दिए बिना अधिकतम उत्पादन के लिए न्यूनतम ऊर्जा का उपयोग करता है। जिसकी वजह से हैवी लोड पर भी गाड़ी स्मूथ चलती है। हर कदम पर सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए स्कूटर में रिजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ कॉम्बी ब्रेक की सुरक्षा भी दी गई है। यह एक वर्सेटाइल स्कूटर है और बिजनेस जरूरतों को देखते हुए यह 10 से अधिक एप्लीकेशन्स के साथ कस्टमाइज हो सकता है। इसमें मॉड्यूलर बैटरी सिस्टम में रेंज को बढ़ाने की भी सुविधा है और इसे आसानी से बैटरी स्वैपिंग सिस्टम के साथ एकीकृत किया जा सकता है।

Nyx HX स्कूटर B2B के लिए बहुत ही शानदार स्कूटर है। इसकी खासियत यह है कि इसे अलग-अलग रूपों में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके स्प्लिट सीट को तरह-तरह के लोड उठाने के लिए काम में लिया जा सकता है, तो वहीं उसे फोल्ड करके बैक रेस्ट के रूप में इस्तेमाल भी किया जा सकता है। कंपनी "हाई एंड" रिमोर्ट सर्वेलांस और डायग्नोसिस सॉल्यूशन के लिए एक सिंपल ब्लूटूथ इंटरफेस से 'ऑन-डिमांड' स्मार्ट कनेक्टिविटी सॉल्यूशन के 4 लेवल प्रदान करती है। Nyx HX स्कूटर FAME 2 सब्सिडी की वजह से और अधिक सस्ता हो गया। फिलहाल इसकी कीमत 64690 रुपये से शुरू होती है।

Hero इलेक्ट्रिक के CEO श्री सोहिन्दर गिल के अनुसार, "हर बिजनेस को एक खास मोबिलिटी सॉल्यूशन की जरूरत होती है और "वन साइज फिट्स ऑल" बाइक नहीं हो सकती। नई Nyx-HX सीरीज एक समझदार ग्राहक की अधिकांश जरूरतों को पूरा करने वाला एक फ्लेक्सिबल, मॉड्यूलर और वर्सेटाइल स्कूटर है। स्कूटर कम लागत में भारी लोड उठाने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इंटरसिटी रेंज और रिमोट बाइक डिसएबलर्स जैसे स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स इसे शानदार स्कूटर बनाते हैं।

हम पूरे भारत में अपने 500 से अधिक मजबूत नेटवर्क के माध्यम से B2B ग्राहक को 90% से अधिक अपटाइम, डोरस्टेप सर्विस, कैप्टिव चार्जिंग/स्वैपिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण समाधान प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। B2B ग्राहक बचत और स्वच्छ वातावरण में योगदान के मामले में भी आसानी से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने के प्रत्यक्ष लाभ को समझने में सक्षम है।”

पावरफुल, कुशल इलेक्ट्रिक वाहन, पार्टनर से टेस्टिमोनियल्स Nyx को बाजार में सबसे अधिक मांग वाला ई-स्कूटर बनाते हैं। GoWash के सह-संस्थापक और CEO, यशवंत बुधवई के मुताबिक, “बाजार में कई अलग-अलग इलेक्ट्रिक वाहनों को टेस्ट करने के बाद, हम GoWash Nyx के साथ जाने का निर्णय लेते हैं, क्योंकि इसकी शक्ति, स्थायित्व और यह जो रेंज पेश करता है, हमारे वॉशिंग पार्टनर बैटरी खराब होने की चिंता किए बिना अपना काम कर सकते हैं। यह एक भरोसेमंद इलेक्ट्रिक वाहन है जो EV मार्केट में पहले नहीं था।”

Pathkind लैब्स के लॉजिस्टिक हेड दीपक मिश्रा ने कहा, “बाजार में पानी के टेस्ट के बाद, Pathkind ने Nyx के साथ जाने का फैसला किया, क्योंकि इसकी लागत प्रभावी और पर्यावरण के अनुकूल है।

Hero इलेक्ट्रिक की तरह हम Pathkind अपने सम्मानित ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण में विश्वास करते हैं।” Earth Ride के CEO और MD, धरिया गुप्ता ने कहा, “Earth Ride और Hero इलेक्ट्रिक शहरों में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए न केवल भागीदारी की है, बल्कि देश के युवाओं को आजीविका का एक रास्ता भी प्रदान किया है। 15-24 की आयु वर्ग में 230 मिलियन लोगों के साथ भारत दुनिया का सबसे युवा देश है।”

Earth Ride एक अनोखा लीजिंग मॉडल है जिसे ये 'लीज-अर्न- ओन' कहते हैं। यह लॉन्ग टर्म लीज पर राइडर्स को इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स प्रदान करता है। यदि राइडर कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार सभी लीज का भुगतान करता है, तो वह लीज पीरियड के अंत में वाहन का मालिक होगा। Earth Ride लीज पीरियड के दौरान बीमा और अन्य औपचारिकताओं का ध्यान रखती है। अर्थ राइड ने Zomato जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है और Zomato राइडर्स के लिए एक विशेष लीज मूल्य रखा है।

नोट: यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।