Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Creta N Line अगले महीने इंडियन मार्केट में होगी लॉन्च, नई डिटेल्स आई सामने

Hyundai Creta N Line पहली बार भारत में आएगी जबकि यह पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में थी। इसमें बड़े 18 इंच के अलॉय व्हील होंगे। खरीदारों के पास सिग्नेचर ब्लू और रेड फिनिश व मैट ग्रे शेड के बीच चयन करने का विकल्प होगा। विशेष रूप से फ्रेस लुक के लिए आगे और पीछे दोनों बंपर्स को अपडेट किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 23 Feb 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Creta N Line अगले महीने लॉन्च होने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) अगले महीने संभावित रूप से creta N Line पेश करने जा रही है। वहीं, पिछले महीने ही हुंडई ने अपडेटेड क्रेटा ईवी को 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया था।

5 सीटों वाली इस मिडसाइज एसयूवी में कई कॉस्मेटिक अपडेट और इंटीरियर में बदलाव किए गए हैं, जबकि एक नया 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मिल इस रेंज में शामिल हो गया है, जो 160 पीएस का अधिकतम पावर आउटपुट और 253 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है।

Hyundai Creta N Line में क्या खास? 

इसके लॉन्च के समय, दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख ने पुष्टि की है कि इसे एक परफॉरमेंस-बेस्ड एन लाइन वेरिएंट मिलेगा। 2024 हुंडई क्रेटा एन लाइन को कई वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है। ध्यान देने वाली बात यह है कि वर्ना का एन लाइन वेरिएंट काफी समय पहले देखा गया था और यह पाइपलाइन में भी है।

यह भी पढ़ें- मेड इन इंडिया Royal Enfield Shotgun 650 यूरोप में लॉन्च, जानिए क्यों है भारत से दोगुनी कीमत

डिजाइन अपडेट 

क्रेटा एन लाइन पहली बार भारत में आएगी, जबकि यह पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में थी। इसमें बड़े 18 इंच के अलॉय व्हील होंगे। खरीदारों के पास सिग्नेचर ब्लू और रेड फिनिश व मैट ग्रे शेड के बीच चयन करने का विकल्प होगा। विशेष रूप से फ्रेस लुक के लिए आगे और पीछे दोनों बंपर्स को अपडेट किया गया है।

इंटीरियर 

केबिन के अंदर स्लीक ऑल-ब्लैक स्पोर्टी इंटीरियर शामिल किया जाएगा, जो गियर लीवर, स्टीयरिंग व्हील और सीट्स पर विशिष्ट एन लाइन एक्सेंट द्वारा बढ़ाया जाएगा। इसके अतिरिक्त, एन लाइन लोगो बाहरी हिस्से को सजाएगा, जो इसके प्रदर्शन-उन्मुख डिजाइन पर जोर देगा। यह केवल नए 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध हो सकती है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 7-स्पीड DCT के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- Toyota Land Cruiser LC300 में आई ये दिक्कत, भारतीय बाजार में कंपनी ने वापस बुलाई गाड़ियां; अब फ्री में बनाकर देगी