Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पादरी बंद कमरे में करा रहा था बड़ा खेल, ऐन वक्त पर पहुंची पुलिस; मची भगदड़ और...

Ghaziabad News गाजियाबाद में पादरी बंद कमरे में एक परिवार के सदस्यों का मतांतरण करा था इसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई। इससे कमरे में भगदड़ मच गई लेकिन पुलिस ने पादरी समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। उधर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। पढ़िए आखिर मतांतरण का पूरा मामला क्या है ?

By Abhishek Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:36 PM (IST)
Hero Image
मतांतरण के मामले में पादरी समेत पांच को हिरासत में लिया। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद में सेवा नगर में एक परिवार का मतांतरण कराने पहुंचे पादरी समेत पांच को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस मामले में सूचना मिलने पर पादरी के समर्थक नंदग्राम थाने पहुंचे तो दूसरी तरफ से हिंदू संगठन के पदाधिकारी भी पहुंच गए।

इस दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर वापस भेज दिया। इस मामले में शिकायत मिलने पर मंगलवार रात को रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दी सूचना

शिकायतकर्ता धर्म जागरण समन्वय संगठन के गाजियाबाद महानगर संयोजक नवीन सिंह ने बताया कि सोमवार रात को उनको बजरंग दल के कार्यकर्ता पंकज ने सूचना दी कि सेवा नगर के मकान संख्या 110 में मतांतरण का कार्य चल रहा है। यह मकान रवि का है। उसके परिवार का मतांतरण कराने की कोशिश की जा रही है।

सूचना पर नवीन कुछ कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और घर के अंदर घुसे तो देखा कि ईसाई समुदाय के कुछ लोग परिवार को बहकाकर धार्मिक अनुष्ठान कर रहे थे। मौके पर ईसाई धर्म से जुड़ी प्रचार सामग्री भी मिली।

पूछताछ में पता चला कि मतांतरण कराने वालों में एक डासना स्थित चर्च का पादरी जेराल्ड मैथ्यूज मैसी है, उनके साथ ही अन्य लोग आए थे। जो कि क्षेत्र में घूमकर मतांतरण कराने का कार्य करते हैं। इसका लोगों ने विरोध किया।

यह भी पढ़ें- मेरी बेटी के साथ गलत हुआ है और… पुलिस ने दोस्त लिखने को कहा, रेप पीड़िता की मां ने सुनाई दर्दनाक दास्तां

वहीं, हंगामा होने की सूचना पर नंदग्राम पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपितों को हिरासत में लिया और थाने लेकर आई।

यह भी पढ़ें- यूपी में ED की बड़ी कार्रवाई, पूर्व सपा विधायक की 8.24 करोड़ की संपत्ति जब्त; कुनबे की भी हो रही है पड़ताल

एसीपी नंदग्राम पूनम मिश्रा ने बताया कि इस मामले में शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।