Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Carens को मिल सकता है बेस वेरिएंट, अपडेटेड इंजन के साथ 5 सीटर होने की संभावना

Carens को नए एंट्री-लेवल 5-सीटर पेट्रोल और डीजल वेरिएंट भी मिल सकते हैं। दस्तावेज के अनुसार इन्हें क्रमशः एम-ड्राइव और पी-ड्राइव कहा जा सकता है। पी-ड्राइव प्रीमियम ट्रिम के नीचे स्थित होने की उम्मीद है और इसे 5-सीटर और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया जा सकता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 07 Mar 2023 12:57 PM (IST)
Hero Image
किआ Carens को डीजल iMT ट्रिम में पेश किया जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Carens को जल्द ही नए RDE एमिशन मानदंडों का पालन करने के लिए नए अपडेटेड इंजन मिलने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंजन के अलावा, कार निर्माता कॉरेंस लाइनअप में नए वेरिएंट भी पेश कर सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ Carens को डीजल iMT ट्रिम में पेश किया जा सकता है। यह वेरिएंट 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का उपयोग करेगा, जो 114 बीएचपी का हॉर्सपॉवर जेनरेट करेगा और इसके 6-स्पीड iMT के साथ जोड़े जाने की उम्मीद है।

Carens को नए एंट्री-लेवल 5-सीटर पेट्रोल और डीजल वेरिएंट भी मिल सकते हैं। दस्तावेज के अनुसार, इन्हें क्रमशः एम-ड्राइव और पी-ड्राइव कहा जा सकता है। पी-ड्राइव प्रीमियम ट्रिम के नीचे स्थित होने की उम्मीद है और इसे 5-सीटर और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया जा सकता है।

नए पावरट्रेन के साथ, किआ एमपीवी को और अधिक सुलभ बनाने के लिए नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन के साथ नए बेस वेरिएंट पेश करने की संभावना है। नए वेरिएंट के प्रीमियम वेरिएंट से नीचे होने की उम्मीद है, जो वर्तमान में कैरेंस रेंज का स्टैंडर्ड वेरिएंट की तरह है।

Carens का मुकाबला Maruti Suzuki की XL6 और Ertiga से है। वर्तमान में कीमत 10.19 लाख रुपये है, कॉरेंस की शुरुआती कीमत XL6 (11.41 लाख रुपये) से कम है, लेकिन अधिक लोकप्रिय अर्टिगा (8.49 लाख रुपये) से बहुत अधिक है। एंट्री-लेवल वेरिएंट इस प्रकार अर्टिगा के ग्राहकों को किआ शोरूम में आकर्षित करने का एक प्रयास हो सकता है।

किआ कॉरेंस इंजन ऑप्शन

इस समय Carens तीन इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इनमें 113 बीएचपी की पॉवर और 144 एनएम जेनरेट करने वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, 138 बीएचपी और 242 एनएम वाला 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 113 बीएचपी और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करने वाला 1.5-लीटर डीजल शामिल है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।