Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar और Maruti Jimny का कितना क्रेज, हर महीने बिकी इतनी यूनिट्स, यहां पढ़ें अधिक डिटेल्स

भारतीय बाजार में Mahindra Thar और Maruti Jimny किसकी डिमांड अधिक है। कौन सी कार लोगों को अधिक भा रही है। किन कारणों से लोगों को ये कारें अधिक पसंद आ रही है तो चलिए आपको इनके पसंद के कारण के बारे में। भारतीय बाजार में मारुति जिम्नी की कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। यह कार कुल दो वेरिएंट में आती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 25 Nov 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar और Maruti Jimny किसकी डिमांड अधिक

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार एसयूवी मौजूद है। आज के समय में इनकी डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। लोग एसयूवी को लुक, डिजाइन और फीचर्स के कारण अधिक पसंद करते हैं। वहीं मार्केट में थार और जिम्नी दोनों का क्रेज अधिक है। लेकिन किसका क्रेज एक दूसरे से अधिक है और किसकी कितनी सेल हुई है ये देखना है। आज इस खबर के माध्यम से Mahindra Thar और Maruti Jimny के सेल की तुलना लेकर आए है। चलिए देखते हैं किसने बाजी मारी है।

Mahindra Thar और Maruti Jimny ब्रिकी

अगर बात थार की ब्रिकी की करें तो अगस्त में थार की ब्रिकी 5,951 यूनिट की थी। वहीं जिम्नी की सेल 3,104 यूनिट्स की थी।  बात अब सितंबर की जाएं तो थार की कुल 5,417 यूनिट्स सेल हुई थी जिम्नी की 2,651 यूनिट सेल हुई थी। वहीं अक्टूबर में थार की सेल 5,593 यूनिट्स की हुई और जिम्नी की  1,852 यूनिट्स की हुई थी। अब चलिए आपको इनके पसंद के कारण के बारे में आपको बताते हैं।

मारुति सुजुकी जिम्नी 

भारतीय बाजार में मारुति जिम्नी की कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। यह कार कुल दो वेरिएंट जेटा और अल्फा में आती है। इसमें दो ड्यूल टोन और 5 सिंगल टोन कलर शेड भी मिलता है। इस कार में 5 लोग तो बैठ ही सकते हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210 मिलीमीटर है। इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन  मिलता है। जो 105पीएस और 134 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है।

महिंद्रा थार 

इस कार की कीमत 10.98 लाख रुपये से लेकर 16.94 लाख रुपये है। इसमें तीन इंजन ऑप्शन आता है। 2-लीटर टर्बो पेट्रोल मिलता है। जो 150पीएस पर 320एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। वहीं 1.5 लीटर डीजल पर  118पीएस पर 300एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। जबकि 2.2लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है।

यह भी पढ़ें-

इन टिप्स को अपनाकर आराम से बढ़ा सकते हैं बाइक की माइलेज, बस भूलकर भी न करें ये गलतियां

Service Tips for Electric Cars: इलेक्ट्रिक कार की सर्विस कराने जाएं तो जरूर रखें इन बातों का ख्याल, बीच रास्ते में नहीं होंगे परेशान