Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Celerio Waiting Period: 27KMPL माइलेज वाली इस कार के लिए कितना करना होगा इंतजार, जानें कीमत और फीचर्स

Maruti Celerio Waiting Period इस कार में फीचर्स के तौर पर रेडिएंट फ्रंट ग्रिल शार्प हेडलाइट यूनिट और फॉग लाइट केसिंग मिलता है। इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील नए डिजाइन के साथ दिया गया है।कार की कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो इस महीने कंपनी इस हैचबैक कार पर 64000 तक का डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
27KMPL माइलेज वाली इस कार के लिए कितना करना होगा इंतजार

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें , मारुति की सिलेरियो बेस्ट माइलेज हैचबैक कार के लिए जानी जाती है। यह सभी हैचबैक की तुलना में सबसे अधिक माइलेज देती है वाहन निर्माता कंपनी के मुताबिक1 लीटर पेट्रोल में यह 26.68 किलोमीटर और एक किलो CNG में 35.60 Km का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो इस महीने कंपनी इस हैचबैक कार पर 64000 तक का डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है।

एक्सचेंज ,कॉर्पोरेट डिस्काउंट

जिसके तहत इसमें 40,000 तक का कैश 20,000 तक का एक्सचेंज और 4000 तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी शामिल है। क्या आप इस कर को खरीदना चाहते हैं खरीदने से पहले आपको बता दें, इस कार के लिए वेटिंग पीरियड काफी लंबा है।

वेटिंग पीरियड

आपको बता दे देश के 20 अलग-अलग शहरों में इस कार पर 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड है। लेकिन आप इसका पता करने के लिए अपने पास के डीलरशिप पर जाकर पता कर सकते हैं। क्योंकि हर जगह वेटिंग पीरियड अलग-अलग होता है।

माइलेज

आपको बता दे इस कर में 32 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है ।जो 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज के हिसाब से चलती है। माइलेज के मामले में मारुति की सेलेरियो सभी हैचबैक में सबसे अधिक माइलेज देती है।

इंजन

वाहन निर्माता कंपनी इस कार में 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देती है। जो 66 hp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड amt गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। ये कुल 26.68 kmpl का माइलेज देती है।

फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर रेडिएंट फ्रंट ग्रिल, शार्प हेडलाइट यूनिट और फॉग लाइट केसिंग मिलता है। इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील नए डिजाइन के साथ दिया गया है। पीछे की और इसमें एक कर्व टेलगेट भी मिलता है।

इंटीरियर

इस कार के इंटीरियर में फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेंटर-फोकस विजुअल अपील, क्रोम एक्सेंट के साथ ट्विन-स्लॉट एसी वेंट्स, नया गियर शिफ्ट, 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो भी मिलता है।

यह भी पढ़ें-

World Tourism Day 2023 : मात्र 10 लाख रुपये के अंदर आती हैं ये कारें, लॉन्ग ट्रिप के लिए बेस्ट ऑप्शन