Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alto K10, Celerio और S-Presso इन बेहतरीन फीचर्स के साथ अब केवल 5 लाख में होगी उपलब्ध, कंपनी लाई नई स्कीम

Maruti Suzuki ने अपने सेल्स मीडिया इंटरेक्शन में घोषणा की है। कंपनी को उम्मीद है कि ये लिमिटेड एडिशन किफायती कीमत और अधिक सुविधाओं के साथ छोटी कारों की बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेंगे। सबसे पहले Celerio की खूबियों के बारे में बात करते हैं इसकी ड्रीम सीरीज बेस-स्पेक LXi वेरिएंट पर आधारित होगी। आइए तीनों कार के बारे में बात कर लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 08 Jun 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Alto K10, Celerio और S-Presso के लिमिटेड एडिशन पेश किए गए हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Maruti Suzuki ने अपने सेल्स मीडिया इंटरेक्शन में घोषणा की है कि वह भारतीय बाजार में Alto K10, Celerio और S-Presso ड्रीम सीरीज के लिमिटेड एडिशन लॉन्च करेगी। कंपनी ने कहा कि ये मॉडल जून 2024 में ही उपलब्ध होंगे। इन सभी को सिर्फ 4.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। 

कंपनी को उम्मीद है कि ये लिमिटेड एडिशन किफायती कीमत और अधिक सुविधाओं के साथ छोटी कारों की बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेंगे। इन मॉडलों की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, इच्छुक ग्राहक ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं।

Maruti Suzuki Celerio 

सबसे पहले, Celerio की खूबियों के बारे में बात करते हैं, इसकी ड्रीम सीरीज बेस-स्पेक LXi वेरिएंट पर आधारित होगी और इसमें पायनियर मल्टीमीडिया स्टीरियो सिस्टम, स्पीकर, रिवर्स पार्किंग कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे। LXi स्पेक में अन्य फीचर्स में डुअल एयरबैग, ABS, EBD, ESC मैनुअल AC, इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप और बहुत कुछ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Car Care Tips: हीटवेव में कूल रखना है कार का इंजन, तो अपनाएं ये तरीका; जानिए जरूरी चीजें

Maruti Suzuki S-Presso 

एस-प्रेसो ड्रीम सीरीज की बात करें तो यह VXi प्लस वेरिएंट पर आधारित होगी और इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, सिक्योरिटी सिस्टम, स्पीकर और सिल्वर हाइलाइट्स के साथ इंटीरियर स्टाइलिंग किट जैसे फीचर्स मिलेंगे। अन्य फीचर्स में Apple CarPlay/Android Auto के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 2 स्पीकर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, डुअल एयरबैग, ABS, EBD, डुअल एयरबैग, सेंट्रल डोर लॉकिंग, व्हील कैप के साथ स्टील व्हील और बहुत कुछ शामिल हैं।

Maruti Suzuki Alto K10

आखिर में Alto K10 ड्रीम सीरीज की बात करें, तो यह मॉडल VXI प्लस वेरिएंट पर आधारित है और इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा और सिक्योरिटी सिस्टम मिलता है। इसके अतिरिक्त, यह वेरिएंट Apple CarPlay/Android Auto के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 4 स्पीकर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, डुअल एयरबैग, ABS, EBS, ESC, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और बहुत कुछ प्रदान करता है।

इंजन और परफॉरमेंस 

ऑल्टो के10, सेलेरियो और एस-प्रेसो ड्रीम एडिशन में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, एनए पेट्रोल इंजन होगा, जो 66 bhp की पावर और 89 nm का टॉर्क देगा। ये एडिशन केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाएंगे। कंपनी अपने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) प्रोडक्ट लाइन पर 5000 रुपये की छूट दे रही है।

यह भी पढ़ें- गाड़ियों की भीड़ में खुद को दिखाना है अलग, तो ऐसे खरीदें VIP नंबर; जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस