Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जो अब तक नहीं मिला वो मिलेगा Maruti की Invicto में, पहली बार दिखेंगे ये फीचर्स

Maruti Suzuki Invicto वाहन निर्माता कंपनी 5 जुलाई को इनविक्टो लॉन्च करने वाली है। ये एक प्रीमियम एमपीवी में एंट्री करेगी।मारुति सुजुकी इनविक्टो को एमपीवी सेगमेंट में बेंचमार्क बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 21 Jun 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Invicto Five first time features see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी 5 जुलाई को इनविक्टो लॉन्च करने वाली है। ये एक प्रीमियम एमपीवी में एंट्री करेगी। इस कार को नेक्सा के तहत ही बेचा जाएगा। इस कार में आपको कई दमदार फीचर्स मिल सकते हैं वो मारुति सुजुकी कि किसी भी कार में अब तक नहीं है।

Maruti Suzuki Invicto के फीचर

मारुति इनविक्टो में पहली बार एडीएएस का फीचर मिलेगा। कंपनी ने इसे पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि फुल- साइज एमपीवी में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें - ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, प्री-कोलिशन सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, लेन ट्रेस असिस्ट और ऑटो हाई बीम भी मिलेगा। वहीं सेफ्टी को लेकर इस कार में स्टैंडर्ड फंक्शन के तौर पर छह एयरबैग मिलेंगे।

कितना है बूट स्पेस

चलिए आपको इसके और भी सुविधा के बारे में बताते हैं मारुति सुजुकी इनविक्टो पावर्ड टेलगेट के साथ आएगी। इसमें आप ट्रंक फोब पर एक बटन को क्लिक के साथ बूट को आप आराम से किसी परेशानी के खोल सकते हैं लगेज को आप इसमें आराम से रख सकते हैं।

रिक्लाइन पोजीशन और एक्सपैंडेबल लेग रेस्ट

टोयोटा के लग्जरी डिजाइन इस कार के और भी दमदार बनाता है। इसमें ओटोमन सीट है जो इसे और भी शानदार बनाती है। इसमें कैप्टेन सीट्स दूसरे यात्रियों को बैठने के कई ऑप्शन के साथ रिक्लाइन पोजीशन और एक्सपैंडेबल लेग रेस्ट जैसे बटन के इस्तेमाल से कार काफी दमदार बनाती है।

मेमोरी फंक्शन  

इनविक्टो जैसी वेंटिलेटेड फ्रंट सीटों के साथ कोई फीचर नहीं छोड़ा गया है।  आपको बता दें, इस कार की सीट एक मेमोरी फंक्शन के साथ आती है। जिसके कारण ये कार और भी दमदार बनती है।

Maruti Suzuki Invicto 9-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम

मारुति सुजुकी इनविक्टो को एमपीवी सेगमेंट में बेंचमार्क बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसलिए, मिक रियर व्यू मिरर, फ्रंट और रियर दोनों के लिए मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर सनशेड और एक प्रीमियम 9-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम के साथ आती है।