Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes-Benz GLC को मिला Plug-in Variant, जानिए पहले से कितनी बदली और इंडिया में कब होगी लॉन्च

Mercedes-Benz GLC350e कुल 3 ट्रिम्स- स्टैंडर्ड एक्सक्लूसिव और पिनेकल में उपलब्ध है। जीएलसी का ये Plug-in Hybrid वेरिएंट डिजाइन के मामले में लगभग समान ही दिखता है। जर्मन लग्जरी कार निर्माता ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह भारत में कब आ सकती है। हालांकि GLC भारत में ब्रांड के सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 21 Mar 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Mercedes-Benz GLC को Plug-in Variant के साथ पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mercedes-Benz ने GLC SUV का Plug-in Hybrid वेरिएंट लॉन्च किया है। Mercedes-Benz GLC350e 4Matic प्लग-इन हाइब्रिड नाम से एक नया वेरिएंट GLC पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसे साल के अंत तक ग्लोबली सेल करना शुरू कर दिया जाएगा।

वेरिएंट और कलर ऑप्शन 

Mercedes-Benz GLC350e कुल 3 ट्रिम्स- स्टैंडर्ड, एक्सक्लूसिव और पिनेकल में उपलब्ध है। जीएलसी का ये Plug-in Hybrid वेरिएंट डिजाइन के मामले में लगभग समान ही दिखता है। ये 11 अलग-अलग एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जबकि एसयूवी को 8 यूनिक व्हील डिजाइन भी मिलते हैं।

यह भी पढ़े- गर्मियों में इलेक्ट्रिक कार की रेंज को चाहते हैं बढ़ाना, तो रखें इन चार बातों का ध्‍यान

इंटीरियर और फीचर्स 

केबिन के अंदर इस लग्जरी एसयूवी में हीटेड फ्रंट सीट्स, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 11.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर लिफ्टगेट, ब्लाइंड-स्पॉट असिस्ट और एडेप्टिव हाई जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं।

इसके अलावा एक्सक्लूसिव ट्रिम बर्मेस्टर 3डी सराउंड साउंड ऑडियो सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग और इल्युमिनेटड डोर सिल्स के साथ आता है। पिनेकल ट्रिम में हेड-अप डिस्प्ले, नॉइज और हीट-इंसुलेटिंग ग्लास, अपग्रेडेड डिजिटल लाइट हेडलैंप के अलावा बाकी सारे फीचर्स मिलते हैं। GLC का नया वेरिएंट 13 अपहोल्स्ट्री विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

इंजन और परफॉरमेंस 

GLC350e 4मैटिक प्लग-इन हाइब्रिड को पावर देने वाला 2.0-लीटर चार-सिलेंडर इंजन है, जो 132 bhp जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर और 24.8 kWh बैटरी पैक के साथ जुड़ा है। हाइब्रिड पावरट्रेन 308 bhp की अधिकतम पावर और 550 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। कार निर्माता का दावा है कि 442 एनएम पर कुल टॉर्क आउटपुट का 80 प्रतिशत तुरंत इलेक्ट्रिक मोटर से उपलब्ध होता है। दावा है कि यह एसयूवी 6.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

जर्मन लग्जरी कार निर्माता ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह भारत में कब आ सकती है। हालांकि, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि GLC भारत में ब्रांड के सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है, हाइब्रिड वेरिएंट के भी यहां लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Volkswagen Taigun GT Plus Sport और Taigun GT Line से उठा पर्दा, इन खूबियों के साथ जल्द होंगी लॉन्च