Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Hector के नए हाइब्रिड SUV का वेरिएंट हुआ पेश, जानें इसमें क्या है खास

एमजी इंडिया हेक्टर के फेसलिफ्ट वेरिएंट पर भी काम कर रही है। वहीं वाहन निर्माता कंपनी ने एक टीजर विडियो में एक बड़े फ्रंट ग्रिल और एक नया केबिन की पुष्टि की है। वहीं नई एमजी हेक्टर को इस साल के अंत में पेश किया जाएगा।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sat, 01 Oct 2022 02:55 PM (IST)
Hero Image
MG Hector के नए हाइब्रिड SUV का वेरिएंट हुआ पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एमजी मोटर इंडिया ने सिंतेबर 2019 में हेक्टर एसयूवी के साथ अपनी शुरुआत की थी। अब ये कोई दोहराए नहीं है कि हेक्टर बिल्कुल वहीं मॉडल है जिसे कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में वोटिंग अल्माज़ बैज के तहत बेचा जाता था। लेकिन अब Wuling Motors ने 2022 के इंडोनेशिया इलेक्ट्रिक मोटर शो (IEMS) में SUV का एक मजबूत-हाइब्रिड वेरिएंट पेश किया है।

हाल के दिनों में दो हाइब्रिड एसयूवी हुई पेश

Wuling Almaz (aka MG Hector) के मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन  वेरिएंट में एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है जिसे दो इलेक्ट्रिक मोटर्स और एक लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। वाहन निर्माता कंपनी ने अभी तक इसकी पूरी तरह से जानकारी सबके आगे पेश नहीं की है। लेकिन इसी महीने के अंत में इसकी और अधिक जानकारी सामने आ सकती है। लेकिन भारत में हमने हाल के दिनों में ही मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर के रूप में दो हाइब्रिड एसयूवी की एंट्री देखी है।

ये भी पढ़ें- 

शोरूम में दिखने लगी Toyota Urban Cruiser Hyryder, जानें कब से शुरू होगी डिलीवरी

Maruti Suzuki Grand Vitara की बुकिंग करने वालों को मिलने लगी चाबियां, धड़ल्ले से हो रही है बिक्री

MG Hector इंजन 

हालांकि भारत में MG Hector अपने मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड और 2.0-लीटर डीजल पावरट्रेन को बनाए रखने की संभावना रखता है। जबकि पूर्व दो को छह-स्पीड मैनुअल, सीवीटी, और डीसीटी गियर बॉक्स के साथ पेश किया जाता है, तेल बर्नर को केवल छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है।

MG Hector फीचर्स 

एमजी इंडिया हेक्टर के फेसलिफ्ट वेरिएंट पर भी काम कर रही है। वहीं वाहन निर्माता कंपनी ने एक टीजर विडियो में एक बड़े फ्रंट ग्रिल और एक नया केबिन की पुष्टि की है। इसके इंटिरियर में  एक बड़ा 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रीडिजाइंड सेंटर कंसोल, नया गियर लीवर, एयरकॉन वेंट और एक इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक होगा। वहीं नई एमजी हेक्टर को इस साल के अंत में पेश किया जाएगा। इसकी टक्कर  टाटा हैरियर, महिंद्रा एक्सयूवी 700 और महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के साथ होगी।