Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब सिटी में ड्राइविंग होगी आसान घर लेकर आएं ये ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार, यहां देखें गाड़ियों की लिस्ट

मारुति इंडियन मार्केट में दो दशक के अधिक समय से राज कर रही है। भारतीय बाजार में ये कार 1.0 लीटर तीन-सिलेंडर K10 इंजन के साथ आती है। आज हम आपके लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।(जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 17 Jun 2023 01:58 PM (IST)
Hero Image
petrol automatic cars see all details here (maruti to tata )

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में ट्रैफिक  बढ़ते जा रहा है, जिसके कारण कार  चलाना काफी मुश्किल होता है और आपको कहीं आने -जाने में अधिक समय भी लगता है। बार -बार गियर बदलने में भी आपको झंझट और क्लच को दबाते दबाते पैर भी दुखने लगता है। अगर आप इन सबसे परेशान है और अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार की लिस्ट लेकर आए हैं।

Maruti Alto K10

मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। ऑल्टो  K10  ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। ये कार सिटी राइड के लिए काफी बढ़िया है और ये आपके बजट में भी आ जाएगी। इसकी शुरुआती कीमत 5.61 लाख रुपये शोरुम है। आप इसे पेट्रोल और सीएनजी मॉडल दोनों में खरीद सकते हैं। इस कार में आपको कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Tata Tiago

टाटा भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 6.95 लाख रुपये से शुरू होती है। ये काक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इस कार में कंपनी ने कई दमदार फीचर्स दिए हैं, जिसके कारण ये लोगों के लोकप्रिय कारों में से एक है।

Maruti Wagon R

मारुति इंडियन मार्केट में दो दशक के अधिक समय से राज कर रही है। ये कार 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है। ये ऑटोमैटिक वेरिएंट काफी समय से मार्केट में फेमस है। कार को अच्छी परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। इसकी शुरुआती कीमत 6.83 लाख रुपये है। फीचर्स के तौर पर इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी मिलता है।

Maruti Suzuki Celerio

भारतीय बाजार में ये कार 1.0 लीटर तीन-सिलेंडर K10 इंजन के साथ आती है। पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में पावर-टू-वेट रेशियो 80-83.4hp/टन है। ये हैचबैक 24.97 kmpl से 35.6 km/kg की ईंधन क्षमता प्रदान करती है। इसकी कीमत 5.37 लाख रुपये है।