Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Revolt RV1 इलेक्ट्रिक बाइक को मिला तगड़ा रिस्‍पांस, एक हफ्ते में कंपनी को मिलीं 16 हजार से ज्‍यादा बुकिंग

भारतीय बाजार में कई कंपनियों की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की जाती है। Revolt की ओर से भी एक हफ्ता पहले कम कीमत वाली नई बाइक Revolt RV1 को लॉन्‍च किया गया था। जिसे बेहद कम समय में बड़ी संख्‍या में बुकिंग मिली हैं। कंपनी को कितने समय में कितनी बुकिंग्‍स मिली हैं। बाइक में किस तरह के फीचर्स और कितनी रेंज मिलती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 24 Sep 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Revolt की बाइक को एक हफ्ते में मिली 16 हजार से ज्‍यादा बुकिंग।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में Revolt की ओर से 17 सितंबर को दो नई बाइक्‍स को लॉन्‍च किया गया है। बाजार में लॉन्‍च होने के बाद ही इनको काफी अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली है। एक हफ्ते में इन बाइक्‍स को कितनी बुकिंग मिली है। इनकी कीमत क्‍या है और किस तरह के फीचर्स के साथ इनको लाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

मिली बंपर बुकिंग

रिवोल्‍ट की ओर से जानकारी दी गई है कि कंपनी की ओर से 17 सितंबर को लॉन्‍च की गई इलेक्ट्रिक बाइक RV1 के लिए एक हफ्ते में ही 16 हजार से ज्‍यादा बुकिंग मिल गई हैं।

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कम्यूटर बाइक Revolt RV1 हुई लॉन्‍च, 160 KM देगी रेंज, 90 मिनट में होगी फुल चार्ज

कितनी दमदार बैटरी और मोटर

कंपनी की ओर से 17 सितंबर को नई बाइक के तौर पर RV1 को लाया गया था। इसके दो वेरिएंट बाजार में लॉन्‍च किए गए थे। जिनमें RV1 और RV1+ शामिल हैं। इनमें 2.2 kWh और 3.24 kWh की क्षमता की बैटरी को दिया गया है। जिससे बाइक को 100 किलोमीटर और 160 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। दोनों ही बैटरी आईपी67 रेटिंग के साथ आती हैं। इनको फास्‍ट चार्जर से 1.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

कैसे हैं फीचर्स

बाइक में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, ड्यूल डिस्‍क ब्रेक, छह इंच डिजिटल डिस्‍प्‍ले, 180 एमएम की ग्राउंड क्लियरेंस, 17 इंच टायर दिए गए हैं।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से Revolt RV1 की एक्‍स शोरूम कीमत 84990 रुपये रखी गई है। वहीं RV1+ को 99990 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 2023 के मुकाबले August 2024 में बढ़ी Electric Scooters की मांग, OLA, TVS, Bajaj, Ather Top-5 में शामिल