Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Kushaq और Slavia को मिले 2 नए वेरिएंट, जानिए नई कीमत और फीचर्स

Skoda Kushaq Onyx Plus की बात करें तो इसकी कीमत 11.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस वेरिएंट में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है। Skoda Slavia Ambition Plus की बात करें तो इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी और इसमें 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड मैनुअल के साथ आएगा। आइए इन दोनों वेरिएंट के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 04 Sep 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
Skoda Kushaq और Slavia को 2 नए वेरिएंट ऑफर किए गए हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मन कार निर्माता Skoda ने आज अपनी Kushaq SUV और Slavia sedan के नए वेरिएंट पेश किए हैं। कुशाक को ओनिक्स प्लस नाम से एक वेरिएंट मिलेगा और स्लाविया को एम्बिशन प्लस वेरिएंट दिया गया है।

कंपनी के मुताबिक, इन दोनों नए वेरिएंट पर त्योहारी कीमत, एक्सचेंज लाभ और सीमित अवधि के लिए विशेष कॉर्पोरेट प्लान की पेशकश की जाएगी। इन वेरिएंट्स के साथ अतिरिक्त कीमत पर विशेष क्रोम पैकेज और एक्सेसरीज भी पेश की जाती हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Skoda Kushaq Onyx Plus

Skoda Kushaq Onyx Plus की बात करें तो इसकी कीमत 11.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस वेरिएंट में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जिसे मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील, विंडो क्रोम गार्निश, फ्रंट ग्रिल रिब्स के लिए क्रोम फिनिशिंग और ट्रंक गार्निश जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। ये कार कैंडी व्हाइट और कार्बन स्टील कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

Skoda Slavia Ambition Plus

Skoda Slavia Ambition Plus की बात करें तो इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी और इसमें 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड मैनुअल के साथ आएगा। फीचर्स में फ्रंट ग्रिल, लोअर डोर, ट्रंक गार्निश और इन-बिल्ट डैश कैम के लिए क्रोम फिनिशिंग शामिल है। स्लाविया एम्बिशन प्लस सभी मौजूदा रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा।

Skoda Kushaq और Slavia में क्या खास?

स्कोडा कुशाक और स्लाविया दोनों MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और कंपनी के 2.0 प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं। दोनों कारों में बड़े 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलते हैं, जो 150 एचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देते हैं। हालांकि, पेश किए गए नए वेरिएंट केवल छोटे 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध हैं।

सुरक्षा के मामले में स्लाविया और कुशाक ने ग्लोबल एनसीएपी के तहत 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है। वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिए दोनों कारों ने 34 में से 29 अंक और बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 42 अंक हासिल किए हैं।