Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Motors ने पहली बार दिखाई अपनी माइक्रो एसयूवी HBX की झलक, जारी किया टीज़र वीडियो

Tata HBX Teaser Video होमग्रोन ऑटोमेकर्स टाटा मोटर्स की बहुप्रतिक्षित माइक्रो एसयूवी HBX को लेकर पिछले लंबे वक्त से चर्चाएं चल रही हैं। अब जल्द ही इसका इंतज़ार खत्म होने वाला है। क्योंकि कंपनी ने हाल ही में इस माइक्रो एसयूवी की आधिकारिक तौर पर पहली झलक दिखाई है।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Sun, 22 Aug 2021 01:25 PM (IST)
Hero Image
Tata Motors ने पहली बार दिखाई अपनी माइक्रो एसयूवी HBX की झलक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata HBX Teaser Video : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की पिछले लंबे समय से अपनी माइक्रो एसयूवी HBX को लेकर चर्चा में हैं। कंपनी की इस एसयूवी के कान्सेप्ट मॉडल को पिछली साल ऑटो एक्स्पो के दौरान शोकेस किया गया था। अब कंपनी इसे लॉन्च करने की पूरी तैयार कर चुकी है और हाल ही में कंपनी ने इसका आधिकारिक टीज़र जारी किया है। जिसमें एचबीएक्स के प्रोडक्शन मॉडल की पहली झलक दिखाई गई है।

The most awaited SUV now has a name.

Stay tuned.#TataMotors #HBX #ComingSoon pic.twitter.com/tI0bZL5ngI

— Tata Motors Cars (@TataMotors_Cars) August 21, 2021

कंपनी ने अपनी इस एसयूवी का एक प्रमोशन वीडियो अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा है। “यह शोटाइम है! सबसे बहुप्रतीक्षित एसयूवी का अब एक नाम है।" इसका मतलब यह है कि टाटा अपनी इस आगामी एसयूवी का HBX नाम रखेगी। शॉर्ट वीडियो एचबीएक्स की हेडलाइट्स को दिखाता है जिसमें स्लीक एलईडी का एक सेट दिखाई देता है, बिल्कुल वैसा ही जैसा कि हैरियर या सफारी जैसे कंपनी के नए मॉडल में देखा जाता है।  

भारतीय सड़कों पर HBX टेस्टिंग के स्पाई शॉट्स के मुताबिक, रफ लुक के लिए इसमें चौकोर व्हील आर्च और साइड्स पर ब्लैक क्लैडिंग होने की भी संभावना है। टाटा की यह माइक्रो एसयूवी कंपनी की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज को स्पोर्ट करेगी। इसका फ्रंट टाटा के सिग्नेचर 'ह्यूमैनिटी लाइन' ग्रिल के साथ आएगा बता दें, कि अल्ट्रोज़ हैचबैक के बाद हॉर्नबिल कंपनी लाइनअप में दूसरा मॉडल भी है, जिसे ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा। टाटा की इस माइक्रो एसयूवी की टक्कर भारत में रेनॉ काइगर, निसान मैग्नाइट जैसी कारों से होगी। इसे कंपनी के

टाटा ने अभी तक एचबीएक्स माइक्रो-एसयूवी के स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, इसे Tiago, Tigor और Altroz ​​में इस्तेमाल किए गए 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किए जाने की संभावना है। इंजन के पांच-स्पीड मैनुअल या ड्राइव मोड के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आने की संभावना है।