Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TATA अपने इन 4 गाड़ियों पर तेजी से कर रही काम, जानें कब होंगी लॉन्च

Tata Nexon Facelift को कंपनी जल्द लॉन्च कर सकती है। नेक्सॉन के अपडेटेड वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। मीडिया रिपोट्स की मानें तो नेक्सॉन फेसलिफ्ट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है वो है डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी)। टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट के इंटीरियर से लेकर इंजन तक के कई बदलाव आपको देखने को मिल सकते हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 12 Aug 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
टाटा मोटर्स की अपकमिंग 4 गाड़ियों की लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वह अगले साल तक चार नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी। इसमें बिल्कुल नई कर्वव ईवी और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट शामिल हैं। इसके अलावा, ब्रांड ने यह भी पुष्टि की है कि उसके पोर्टफोलियो में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की कोई योजना नहीं है।

कंपनी का बयान

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि टाटा मोटर्स इंडिया, साथ ही जेएलआर की ईवी पर व्यापक योजनाएं हैं। हमने पहले ही कई इस सेगमेंट में अपने व्हीकल्स को लॉन्च किए हैं। हमारे पास एक नया अपग्रेडेड नेक्सॉन है, जिसे इस साल किसी भी समय लॉन्च किया जाएगा। वहीं अगले साल की पहली तिमाही में हैरियर, पंच और कर्व ईवी को लॉन्च किया जाएगा।

Tata Nexon Facelift

Tata Nexon Facelift को कंपनी जल्द लॉन्च कर सकती है। नेक्सॉन के अपडेटेड वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। मीडिया रिपोट्स की मानें तो नेक्सॉन फेसलिफ्ट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है, वो है डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी)।

इंटीरियर में हो सकते हैं ये बदलाव

कार के इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। Tata Nexon Facelift में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए जाने की उम्मीद है जिसे हाल ही में हैरियर और सफारी में पेश किया गया था। साथ ही इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नया हो सकता है। ये एक डिजिटल यूनिट हो सकती जिसने हाल ही में सफारी और हैरियर में डेब्यू किया है।