Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Affordable Cars With ADAS: ये हैं देश की सबसे अफोर्डेबल एडास फीचर वाली कार, Venue से Seltos तक लिस्ट में शामिल

हुंडई वेन्यू को पिछले साल सितंबर में रिफ्रेश किया गया था और अपडेट के साथ इसे ADAS फीचर भी मिला। इसकी कीमतें 12.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में ADAS फीचर्स के साथ 4 वेरिएंट हैं। इसकी प्राइस रेंज 19.40 लाख रुपये से शुरू होती है और टर्बो पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडलों को आप एडास के साथ खरीद सकते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 14 Mar 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
आइए, देश की 5 सबसे अफोर्डेबल एडास वाली कारों के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा समय में लोग नई कार खरीदते समय सेफ्टी के बारे में काफी चिंतित रहते हैं। यही वजह है कि NCAP रेटिंग और ADAS जैसे फीचर्स वाली कार को विशेष वरीयता मिलती है। हम आपके लिए एडास के साथ आने वाली टॉप-5 सबसे अफोर्डेबल कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू को पिछले साल सितंबर में रिफ्रेश किया गया था और अपडेट के साथ इसे ADAS फीचर भी मिला। आप इसे लाइट टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल के साथ खरीद सकते हैं। इसके टॉप वेरिएंट SX(O) को ही एडास फीचर मिलता है और इसकी कीमतें 12.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

यह भी पढ़ें- Citroen के फैंस के लिए कंपनी उठाने जा रही यह कदम, सर्विस नेटवर्क के साथ बाजार हिस्‍सेदारी बढ़ाने पर फोकस

Honda Elevate

होंडा एलिवेट ने बाजार में प्रवेश के बाद से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। होंडा ने एलिवेट को एडास सुइट के साथ पेश किया है। इस एसयूवी को पावर देने वाला 1.5-लीटर, इनलाइन चार-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है, जो 121PS और 145Nm का टॉर्क पैदा करता है। एलिवेट ZX ट्रिम की कीमतें 15.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

MG Astor

एमजी एस्टर को आप एडास फीचर्स के साथ खरीद सकते हैं। इसे एक 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 110PS और 140Nm टॉर्क प्रदान करता है। वहीं दूसरा, 1.3-लीटर टर्बो इंजन 140PS और 250Nm टॉर्क देता है। कार की कीमतें 16.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

Hyundai Verna

वेन्यू की तरह, हुंडई वर्ना भी अपने टॉप वेरिएंट में एडास फंक्शन के साथ आती है। नई पीढ़ी की वर्ना 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 115PS और 144Nm प्रदान करता है। वहीं, नया 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 160PS और 253Nm का टॉर्क पैदा करता है। Verna SX(O) की कीमत 16.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Kia Seltos

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में ADAS फीचर्स के साथ 4 वेरिएंट हैं। इसकी प्राइस रेंज 19.40 लाख रुपये से शुरू होती है और टर्बो पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडलों को आप एडास के साथ खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jeep कर रही घरेलू बाजार में Midsize SUV पेश करने की तैयारी, Hyundai Creta और Grand Vitara की बढ़ेंगी मुश्किलें