Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Hilux ईवी कॉन्सेप्ट हुआ अनविल, जानिए क्या कुछ है इसमें खास?

कॉन्सेप्ट Hilux EV में ब्लैक क्लैडिंग से जुड़े चौकोर हेडलैंप अलग तरह से डिजाइन की गई फ्रंट ग्रिल फ्लैट बोनट बॉडी कलर्ड ओआरवीएम रूफ रेल और अलॉय व्हील दिए गए हैं। जो दिखने में इसे प्रीमियम बनाती हैं।

By Atul YadavEdited By: Updated: Fri, 16 Dec 2022 04:09 PM (IST)
Hero Image
नई टोयोटा हिलक्स इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट सिंगल-कैब पिक-अप वैरिएंट पर आधारित है

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा हिलक्स इलेक्ट्रिक व्हीकल के कॉन्सेप्ट को आज थाइलैंड में अनविल कर दिया गया है। कंपनी ने टोयोटा हिलक्स रेवो बीईवी और आईएमवी0 कॉन्सेप्ट को पेश किया है, जो आईएमवी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। इसी आर्किटेक्चर का इस्तेमाल Toyota Innova Crysta में किया गया है। आधिकारिक इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Toyota IMV0 कॉन्सेप्ट कार है।

इस गाड़ी की अधिकारिक स्पेसिफिकेशन का खुलासा अभी तक कंपनी ने नहीं किया है। हालांकि, कॉन्सेप्ट कार को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह बेहतरीन इलेक्ट्रिक पीक-अप कार साबित होगी। हालांकि, कंपनी ने यह बताया है कि Toyota IMV0 को अगले साल प्रोडक्शन में भेजा जाएगा। कॉन्सेप्ट कार के हवाले से कंपनी ने कहा कि इसकी डिजाइन को सभी के लिए इकोनॉमिल कर ग्रोथ के हिसाब से सपोर्ट किया गया है।

नई टोयोटा हिलक्स इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट सिंगल-कैब पिक-अप वैरिएंट पर आधारित है, जिसमें स्लैटेड डिज़ाइन एलिमेंट्स, ट्रेपेज़ॉइडल फॉग लैंप असेंबली और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ एंगुलर हेडलैंप के साथ क्लोज-ऑफ ग्रिल है। हिलक्स ईवी कॉन्सेप्ट में टर्न इंडिकेटर्स, अलॉय व्हील और फ्रंट लेफ्ट व्हील के पीछे चार्जिंग स्लॉट के साथ बॉडी-कलर्ड रियर व्यू मिरर दिए गए हैं। रियर प्रोफाइल को फ्लैट टेलगेट और वर्टिकली माउंटेड टेललैंप्स से सजाया गया है। जो दिखने में काफी शानदार लग रहा है।

आपको जानकारी के लिए बता दें, इस साल की शुरुआत में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में 2.8L टर्बो डीजल इंजन के साथ हिलक्स पिक-अप ट्रक पेश किया था, जिसके MT वेरिएंट में मोटर 204bhp पॉवर और 420Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक स्पीड गियबॉक्स को जोड़ा गया है। पिक-अप ट्रक केवल 4X4 कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध है।

Toyota IMV0 कॉन्सेप्ट कार में कई एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि इसके स्पष्ट फ्रंट बम्पर की तीन अलग-अलग यूनिट्स भी हैं। कॉन्सेप्ट में ब्लैक क्लैडिंग से जुड़े चौकोर हेडलैंप, अलग तरह से डिजाइन की गई फ्रंट ग्रिल, फ्लैट बोनट, बॉडी कलर्ड ओआरवीएम, रूफ रेल और अलॉय व्हील दिए गए हैं। जो दिखने में इसे प्रीमियम बनाती हैं।

यह भी पढ़ें

देश की सबसे अधिक रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कारें, जानिए उन टॉप गाड़ियों के नाम

Honda Price Hike: 14 दिन के अंदर खरीद लें होंडा की गाड़ियां, नहीं तो देने पड़ेंगे इतने रुपये अधिक