Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming 5-Door SUVs : 2023 में होगी 5 डोर वाली एसयूवी की एंट्री, जानें इनमें क्या कुछ होगा खास

भारतीय बाजार में आने वाले दिनों में एक से बढ़कर एक गाड़िया आने वाली है। आपको बता दें अब जल्द ही अगले साल मारुति सुजुकी जिम्नी के भारत में बिक्री से पहले ही 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी वैश्विक शुरुआत कर सकती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 16 Oct 2022 01:15 PM (IST)
Hero Image
Upcoming 5-Door SUVs : 2023 में होगी 5 डोर वाली एसयूवी की एंट्री

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming 5-Door SUVs : भारतीय बाजार में अगले साल 5 डोर वाली एसयूवी का आगमन होगा । दूसरी ओर नई जनरेशन की महिंद्रा थार को ग्राहकों के बीच में काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। इसी का लाभ उठाते हुए कंपनी अगले साल तक पांच डोर वाली नई गाड़ी लेकर आने वाली है। वही मारुति सुजुकी भी अपनी 5 डोर वाली गाड़ी लेकर आएगी।

5-Door Maruti Suzuki Jimny

भारतीय बाजार में आने वाली दिनों में पांच दरवाजों वाली इंडियन-स्पेस मारुति सुजुकी जिम्नी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिम्नी को वैश्विक बाजारों में इसके लिए ही जाना जाता है। इसके साथ ही इस गाड़ी में अधिक बूट स्पेस के साथ एक लंबा व्हीलबेस होगा। इसमें 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15C पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 137 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। कंपनी ने इसके इंटीरियर को काफी नए तरीके से डिजाइन किया है इसमें एप्पल कारप्ले एंड्राइड ऑटो के साथ-साथ 9 इंच के टचस्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम जैसी कई सुविधाएं मिलने की संभावना है।

5-Door Mahindra Thar

5-डोर वाली महिंद्रा थार स्कॉर्पियो एन के समान ही प्लेटफार्म पर आधारित हो सकती है । इसके साथ ही इसके तीन दरवाजे वाले मॉडल को काफी पसंद किया जा रहा है और तीन दरवाजे वाले मॉडल की तुलना में इसमें फैला हुआ इसका व्हीलबेस होगा। वही इसमें एक नया बॉडी वर्क भी मिलेगा और इसके पहियों के बीच की चौड़ाई भी बढ़ाई जा सकती है।

5-Door Force Gurkha

5 डोर वाली Force Gurkha तीन दरवाजे वाले Gurkha पर 14 इंच के पहियों की तुलना में 18 इंच के पहियों पर सेट होगी इसके साथ ही इसे कंपनी अगले साल तक लांच कर सकती है। इसमें एक लंबा व्हीलबेस और एक नया रियर क्वार्टर एरिया और ग्लास हाउस होगा।

ये भी पढ़ें- 

Hyundai Upcoming Cars: भारतीय बाजार में अगले साल दस्तक देंगी हुंडई की ये गाड़ियां, जानें क्या कुछ होगा खास

Auto Expo 2023 : जनवरी तक करें इंतजार जल्द ही आने वाला है ऑटो एक्सपो, होंगी कई शानदार गाड़ियों की एंट्री