Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai कर रही तीन SUV को लाने की तैयारी, एक EV भी शामिल, कीमत होगी 10 लाख से कम

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में कारों की बिक्री की जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की योजना अगले कुछ महीनों में तीन नई एसयूवी लाने (Upcoming Hyundai SUVs in India) की है। इन एसयूवी को किस सेगमेंट में लाया जा सकता है। क्‍या इनमें से किसी को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी लाया जाएगा? आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 05 Aug 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में तीन नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में कई सेगमेंट को ऑफर करने वाली साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी आने वाले कुछ महीनों में तीन नई एसयूवी को ला सकती है। जिनमें एक ईवी भी शामिल हो सकती है। हुंडई कब तक किन एसयूवी को ला सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Hyundai Venue Facelift

हुंडई की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में वेन्‍यू को ऑफर किया जाता है। कंपनी इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लाने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक इसे अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। फेसलिफ्ट वर्जन में कई कॉस्‍मैटिक बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन इसके इंजन में बदलाव होने की संभावना काफी कम है। बाजार में इसका मुकाबला किआ सोनेट, मारुति ब्रेजा, टाटा नेक्‍सन, महिंद्रा एक्‍सयूवी 3एक्‍सओ जैसी एसयूवी से होता है। इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी।

यह भी पढ़ें- August 2024 में hyundai की गाड़ियों को खरीदने का बेहतरीन मौका, दो लाख रुपये तक हो सकती है बचत

Hyundai Inster EV

हुंडई की ओर से दूसरी एसयूवी के तौर पर Inster को लाने की तैयारी की जा रही है। लेकिन इसे इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में लाया जाएगा। कुछ समय पहले ही कंपनी ने इसे ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया है। यह माइक्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में लाई जाएगी और इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच ईवी से होगा। इसकी कीमत भी 10 लाख रुपये से कम हो सकती है। उम्‍मीद की जा रही है कि इसे 2025 के आखिर या 2026 तक लाया जा सकता है।

Hyundai Bayon

हुंडई की ओर से तीसरी एसयूवी के तौर पर Bayon को लाने की तैयारी की जा रही है। इसे क्रॉसओवर एसयूवी सेगमेंट में लाया जा सकता है, लेकिन इसे आई-20 के प्‍लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। हुंडई की इस एसयूवी का मुकाबला मारुति फ्रॉन्‍क्‍स, टोयोटा अर्बन क्रूजर टेजर जैसी एसयूवी से होगा। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी इसे 2026 के आखिर तक भारत में ला सकती है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Venue का नया वेरिएंट सनरूफ के साथ लॉन्च, सेफ्टी नेट में 6 एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा शामिल