Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan इंडियन मार्केट में लॉन्च करेगी ये इन तीन गाड़ियां, कई एडवांस फीचर्स से होंगी लैस

Upcoming Nissan Cars in India निसान भारतीय मार्केट में अपनी तीन नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। निसान की इन कारों की लिस्ट में Nissan X-Trail Magnite Facelift और Compact SUV शामिल है। जिसमें से नई जेनरेशन की निसान एक्स-ट्रेल को कंपनी भारतीय मार्केट में पेश भी कर चुकी है जो जल्दी ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 20 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
भारत में लॉन्च होने वाली निसान की कारें।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Nissan भारत में अपने मॉडल की रेंज को बढ़ाने जा रही है। जिसमें कई रोमांचक वाहन शामिल है। इस लिस्ट में हाल में भारत में पेश हुई Nissan X-Trail भी शामिल है। जापानी कार निर्माता कंपनी निसान भारत में ईवी, कॉम्पैक्ट 5-सीटर एसयूवी, मध्यम आकार की 7-सीटर एसयूवी और मैग्नाइट फेसलिफ्ट लाने के लिए तैयार है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Nissan X-Trail

नई X-Trail SUV अगले महीने अगस्त 2024 से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। अभी तक बिक्री की तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि इसकी बिक्री पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी।

इंजन

सिंगल 1.5-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 161bhp की पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कलर ऑप्शन

इसे तीन कलर डायमंड ब्लैक, शैंपेन सिल्वर और सॉलिड व्हाइट में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx 15 अगस्त को मारेगी एंट्री, पहली झलक भी आई सामने; देखिए VIDEO

फीचर्स

इसमें स्प्लिट हेडलैंप, डार्क क्रोम फ़िनिश के साथ V-मोशन ग्रिल, 20-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील और कंटूर्ड व्हील आर्च दिया गया है। समें शिफ्ट-बाय-वायर CVT ऑटोमैटिक यूनिट दिया गया है। एक फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डुअल-पैन सनरूफ़, एक वायरलेस फ़ोन चार्जर और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Nissan Magnite Facelift

नई Magnite को भारतीय मार्केट में इस साल अक्टूबर 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है। जिसमें कई एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं।

इंजन

इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट और 1.0-लीटर नॉर्मली एस्पिरेटेड (NA) पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल सकता है। पहला इंजन 100bhp की पावर और 160Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसे पाँच-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स देखने के लिए मिल सकता है।

फीचर्स

इसमें नया हेडलैंप हाउसिंग, संशोधित फ्रंट बम्पर, नया ग्रिल और L-आकार का LED DRL देखा जा सकता है। साथ ही वायरलेस फ़ोन चार्जिंग, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 8-इंच टचस्क्रीन, सिंगल-पैन सनरूफ़ और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Maruti Alto होगी 100kg हल्की, माइलेज बढ़ाने के लिए कंपनी घटाएगी वजन

Nissan Compact SUV

जापानी कंपनी एक कॉम्पैक्ट SUV को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह मारुति ग्रैंड विटारा और हुंडई क्रेटा जैसी कारों को टक्कर देती हुई दिखाई देगी। अभी तक इसकी कोई विशेष जानकारी को कंपनी की तरफ से जारी नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि इसे भारतीय मार्केट में पेट्रोल इंजन ऑप्शन को लॉन्च किया जाएगा। यह कार 5-सीटर होने वाली है।