Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volvo XC90 फेसलिफ्ट 4 सितंबर को होगी लॉन्च; Mercedes, Audi और BMW को देगी टक्कर

वोल्वो अपनी अपडेटेड Volvo XC90 फेसलिफ्ट को 4 सितंबर को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी इसे अपने 90/90 इवेंट में दुनिया के सामने पेश करेगी। इसका टीजर हाल ही में कंपनी ने जारी किया है। जिसमें एक स्कल्प्टेड हुड और थोर-हैमर LED डेटाइम रनिंग लैंप वाले नए हेडलैम्प देखने के लिए मिला है। आइए जानते हैं कि नए वोल्वो XC90 में क्या नए अपडेट देखने के लिए मिलेगा।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 23 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
सितंबर 2024 में लॉन्च होगी Volvo XC90।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Volvo सितंबर में XC90 को पेश करने जा रही है। वोल्वो की यह गाड़ी एक नए डिजाइन और लग्जरी होगी। इसमें कई तकनीक अपग्रेड देखने को मिलेगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके पावरट्रेन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसका इंजन XC90 में Lynk & Co. 09 के समान ही पावरट्रेन हो सकते हैं। आइए जानते हैं इसमें क्या कुछ खास रहने वाला है।

काफी दमदार है इसका इंजन

इसमें 2.0-लीटर इनलाइन-4 इंजन दिया गया है, जो माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप 251bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, प्लग-इन हाइब्रिड वर्शन 547bhp और 845Nm जनरेट करता है, जब टर्बोचार्ज्ड 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन को तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा जाता है। दोनों ही सेटअप में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इसकी रेंज 161 किलोमीटर है।

यह भी पढ़ें- 2024 TVS Jupiter 110 को 5 चीजें बनाती हैं खास, अपडेटेड डिजाइन से लेकर नए फीचर्स तक

काफी शानदार है एक्सटीरियर

Volvo XC90 के नए वर्जन में एक बड़ा डिज़ाइन ओवरहाल प्राप्त हो सकता है। कंपनी की तरफ से जारी की गई इसके टीजर में एक स्कल्प्टेड हुड और थोर-हैमर LED डेटाइम रनिंग लैंप वाले नए हेडलैम्प देखने के लिए मिले है।

बेहद लग्जरी है इंटीरियर

Volvo XC90 फेसलिफ्ट में 14.5-इंच वर्टिकल ओरिएंटेड टचस्क्रीन देखने के लिए मिलेगा, जो Google-बेस्ड सिस्टम पर काम करेगा। इसके अलावा वोल्वो की नई गाड़ी में आठ कैमरे और रडार के साथ LiDAR नाम का एक लेज़र-आधारित सराउंड-व्यू सेंसिंग सिस्टम मिल सकता है।

4 सितंबर को होगी लॉन्च

वोल्वो अपने 90/90 इवेंट में अपडेटेड Volvo XC90 को दुनिया के सामने पेश करेगी। यह इवेंट को 4 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। वहीं, उम्मीद है कि कंपनी इसे साल 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें- 2024 Ford Endeavour Tremor एडिशन ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च, 4X4 सिस्टम और रॉक क्रॉल ड्राइव मोड से लैस