Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन सख्त, हर जगह पुलिस की तैनाती; डीजे बजाने व शराब पीकर तमाशा करने वालों को होगी जेल

दुर्गा पूजा को लेकर बिहार में हर जगह तैयारियां तेज हो गईं हैं। वहीं प्रशासन भी दुर्गा पूजा को लेकर 96 लोगों पर 107 की कारवाई हुई है। वहीं डीजे बजाने और शराब पीकर तमाशा करने वालों को जेल जाना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि शहर में दुर्गा पूजा को लेकर अतिरिक्त बलों की तैनाती भी होनी है।

By Naman KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 12 Oct 2023 02:51 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, अकबरनगर। बिहार के भागलपुर में अकबरनगर  थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में दुर्गा पूजा को लेकर शांति कायम रखने के लिए स्थानीय प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है। थाना क्षेत्र के आसपास के इलाकों में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए थाना प्रभारी प्रिय रंजन ने करीब 96 लोगों पर धारा 107 के तहत करवाई की है।

थानाप्रभारी ने बताया कि शारदीय नवरात्र के कारण जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण माहौल के लिए काफी सख्त कानून व्यवस्था अपनाने का निर्देश दिया है। पूजा के दौरान उपद्रवियों एवं असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर रहेगी। खासकर सिमराहा व किसनपुर गांव में पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

वहीं, पूजा के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर सभी मुख्य चौक से लेकर इलाके के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। डीजे बजाने एवं शराब पीकर हुड़दंग करने वालो पर भी पुलिस सख्त कारवाई कर जेल भेजेगी। पूजा को लेकर अतिरिक्त बलों की तैनाती होनी है।

शांतिपूर्ण माहौल में पूजा संपन्न कराने को लेकर बैठक

इसके अलावा, शाहकुंड प्रखंड के सजौर थाना में बुधवार को बीडीओ अभिनव भारती की अध्यक्षता में सजौर के दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर बैठक की गई। बैठक सजौर एवं फतेहपुर के ग्रामीणों के बीच की गई।

बैठक में मौजूद सीओ निलेश कुमार चौरसिया ने दोनों पक्षों को आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की। ताकि शांतिपूर्ण माहौल में सजौर दुर्गा स्थान का पूजा संपन्न कराया जा सकें। बैठक में मौजूद थानाध्यक्ष महाश्वेता सिन्हा ने बताया कि दोनों पक्षों के ग्रामीणों की बात को सुनी गई है।

इसके साथ ही दुर्गा पूजा में दोनों पक्षों से शांति बहाल करने की अपील की गई। प्रशासन द्वारा दुर्गा पूजा विधि सम्मत रूप से संपन्न कराई जाएगी।

दुर्गा पूजा का जो गाइडलाइन है, जैसे डीजे नहीं बजाने का तो डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। बैठक में सजौर पंचायत के पूर्व मुखिया कुमार अमरेंद्र उर्फ कक्कु झा, पंसस संजय मोदी सहित दोनों पक्षों के दर्जनों लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- दुर्गा पूजा से पहले खुशखबरी : राजगीर के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू, अब भागलपुर होकर चलेगी पटना-बनारस जनशताब्दी

यह भी पढ़ें- बिहार में दुर्गापूजा से पहले होगा कुछ खास, तेजस्वी ने कहा- सभी अस्पतालों में पहुंच जाएगी जीविका दीदी की रसोई