Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड: एकचारी स्टेशन का प्लेटफॉर्म संख्या दो 100 फीट तक धंसा, ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर

Bihar News भागलपुर में पिछले 3-4 दिनों से हो रही बारिश के कारण भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड पर एकचारी स्टेशन का प्लेटफॉर्म संख्या दो धंस गया। एडीआरएम ने कहा- मिट्टी के 4-5 फीट नीचे धंसान होने के कारण यह समस्या खड़ी हुई है। ट्रैक बिल्कुल ठीक है। उन्होंने बताया कि दुरुस्तीकरण का काम शुरू कर दिया गया है जल्द परिचालन शुरू होगा।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 03:09 PM (IST)
Hero Image
एकचारी स्टेशन का प्लेटफार्म संख्या दो 100 फीट तक धंसा

 जागरण संवाददाता, भागलपुर Bihar News: भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड (Bhagalpur Sahibganj Railway) पर एकचारी स्टेशन (Ekchari station) का प्लेटफॉर्म संख्या दो धंस गया है। 100 फीट से अधिक धंसने की वजह से इस प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों का ठहराव फिलहाल रोक दिया गया है। इसके कारण इस रेलखंड पर ट्रेनों के परिचालन पर आंशिक असर पड़ रहा है। एकचारी स्टेशन के पास काशन पर ट्रेनें गुजर रही हैं।

मालदा एडीआरएम शिव शंकर प्रसाद एकचारी पहुंचे। एडीआरएम की देखरेख में प्लेटफॉर्म की दुरुस्तीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है, लेकिन कार्य प्रगति काफी धीमा है। इसका मुख्य कारण लगातार हो रही वर्षा से मजदूरों को कार्यों में परेशानी हो रही है।

दो दिनों से लगातार हो रही वर्षा के कारण मिट्टी गिली हो गई। गिली मिट्टी धीरे-धीरे दरकने लगी और 4-5 फीट गहराई तक धंस गई।

यह भी पढ़ें: Rail Roko Andolan जारी...रेलवे ने अब इस रूट पर रद्द की ट्रेनें, कुछ हुईं रीशेड्यूल; सफर से पहले चेक करें लिस्ट

100 फीट से अधिक धंसा प्लेटफार्म

रिटर्निंग वॉल तीन फीट धंस गया। इसका असर प्लेटफॉर्म संख्या दो पर पड़ा और 100 फीट से अधिक क्षेत्रफल में धंसान आ गया। यह समस्या शुक्रवार की शाम से खड़ी हो गई थी और देर रात के बाद प्लेटफार्म 100 फीट से अधिक धंस गया।

स्थानीय रेलवे अधकारियों ने इसकी सूचना मालदा डीआरएम सहित वरिष्ठ अधिकारियों को दी। सूचना पर शनिवार की सुबह एडीआरएम एकचारी स्टेशन (Ekchari station) पहुंचे और मामले की जांच की। इसके बाद प्लेटफॉर्म के दुरुस्तीकरण का काम शुरू करा दिया गया।

दुरुस्तीकरण का काम जारी

एडीआरएम शिव शंकर प्रसाद ने बताया कि इससे पहले चार दिन लगातार वर्षा हुई थी और दो दिन से हो रही वर्षा से मिट्टी गिली हो गई। मिट्टी के 4-5 फीट नीचे धंसान होने के कारण यह समस्या खड़ी हुई है।

ट्रैक बिल्कुल ठीक है। उन्होंने बताया कि दुरुस्तीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। यह बात सही है कि लगातार हो रही वर्षा से मजदूरों को काम करने में दिक्कतें आ रही है।

इसके कारण कार्य प्रगति धीमी है। दो दिनों में दुरुस्तीकरण का कार्य पूरा होगा। यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। खतरे से बाहर है। साथ ही उन्होंने बताया कि साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर रेलखंड  (Bhagalpur Sahibganj Railway) में कहीं भी ट्रैक को खतरा नहीं है। कहीं भी ट्रैक नहीं धंसा है। सबकुछ ठीक है और ट्रेनों का सुरक्षित परिचालन हो रहा है।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 3 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक 4 ट्रेनें रहेंगी रद्द, कई के मार्ग बदले गए; देंखे लिस्ट