Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अब नहीं बच सकेंगे शातिर, कोई भी करा देगा गिरफ्तार; इस नंबर पर कॉल करके अपराधियों के बारे में दे सकते हैं जानकारी

अब कोई भी व्यक्ति देश के किसी भी हिस्से से भागलपुर में बस एक कॉल के जरिए किसी भी अपराधी गिरफ्तार करा सकता है। पुलिस विभाग की तरफ से इसको लेकर टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक अपराधियों के बारे में बताने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी। इसके अलावा उन्हें गुपचुप तरीके से इनाम भी मिल जाएगा।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 01:57 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

कौशल किशोर मिश्र, भागलपुरl भागलपुर पुलिस मुख्यालय ने गंभीर अपराध एवं अपराधियों के बारे में जानकारी देने के लिए फोन नंबर 14432 जारी कर बड़ी हलचल पैदा कर दी है। इस नंबर पर अब कोई भी व्यक्ति, देश के किसी भी हिस्से से फोन कर बिहार पुलिस को किसी फरार अपराधी को देखते ही सूचना दे उन्हें गिरफ्तार करा सकता है।

सूचना देने वाले का मोबाइल नंबर, उसकी पहचान पुलिस मुख्यालय गुप्त तो रखेगी ही, फरार अपराधियों पर घोषित ईनाम की राशि भी उन्हें गुपचुप मिल जाएगी। किसी को कानो-कान पता भी नहीं होगा।

अगर सूचना देने वाले की सूचना से पुलिस को बड़ी सफलता मिलती है तो उस सफलता से गदगद पुलिस टीम की नजर में सूचना दाता की कद्र भी बढ़ जाएगी।

कार्रवाई इनाम के दायरे में है, तो सूचना देने वाले व्यक्ति को इनाम भी गोपनीय तरीके से पहुंचा दिया जाएगा। यह नंबर 11 दिसंबर, 2023 से क्रियाशील भी हो गया है जो 24 घंटे क्रियाशील रहेगा।

रोज आते हैं पुलिस को कॉल

जिले के सभी थानों में विधि-व्यवस्था की बेहतरी चाहने वालों के काल अब खूब आ रहे हैं। किसी चौराहे पर नशे में धुत व्यक्ति यदि हंगामा कर रहा हो, गाली-गलौज कर रहा हो तो उसे देख अब लोग तत्काल गोपनीय तरीके से सूचना दे दे रहे हैं।

दागियों की बढ़ेगी निगरानी

पुलिस की नजर में फरार रहते हुए भी गली-मोहल्ले या नुक्कड़ों पर अचानक प्रकट हो सिगरेट का कश लगाने वाले दागियों के लिए पुलिस मुख्यालय की इस पहल से उनकी निगरानी बढ़ जाएगी।

फरार अपराधी चौक-चौराहे या गली के नुक्कड़ों पर मंडराने की हिमाकत नहीं कर सकेंगे। अब उन्हें इस बात का खतरा हमेशा बना रहेगा कि क्या पता कौन उसकी मोबाइल पर वीडियो या फोटो बना 14432 नंबर पर गुपचुप जानकारी दे उसे गिरफ्तार करा देगा।

सात अपराधियों पर पुलिस की पैनी नजर

पुलिस की विशेष टीम 50 हजार के ईनामी राणा मियां, मोहना ठाकुर के भाई संजय ठाकुर, 25 हजार रुपये के ईनामी इम्तियाज मियां समेत सात शातिर पर पैनी नजर रख रही है। 14432 नंबर के जारी होने पर इनकी गिरफ्तारी आसान होने के आसार बनने लगे हैं।

भागलपुर पुलिस बीते छह माह में आतंक के पर्याय मोहना ठाकुर, टिंकू मियां समेत टॉप टेन के सात कुख्यात अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज बेहतर उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रही है।

यह भी पढ़ें- महंगाई ने तोड़ी कमर... अदरक और लहसुन के 15 दिन में दोगुने हुए दाम, इन चीजों के रेट भी आसमान पर

यह भी पढ़ें- दहेज के लिए पत्‍नी की हत्‍या, पति समेत तीन दोषी करार; 23 दिसंबर को सुनाई जाएगी सजा