Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News : थाने में बिना सूचना दिए फुर्र हो गए सिपाही, SSP बाबूराम ने तत्काल किया सस्पेंड

Bhagalpur News SSP बाबूराम ने थाने में बिना सूचना के गायब तीन सिपाहियों को तत्काल निलंबित कर दिया। तीनों बिना किसी सूचना के गायब मिले। इसके बाद ये कार्रवाई की गई। एसएसपी ने सख्त हिदायत दी कि कोई भी ऐसा न करे।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Shivam BajpaiUpdated: Sun, 20 Nov 2022 02:37 PM (IST)
Hero Image
कानून व्यवस्था मेंटेन रखने के लिए एसएसपी ने लिया एक्शन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले के सबौर थाने में तैनात दो महिला और एक पुरुष सिपाही को बिना सूचना के ड्यूटी समय में जिले से बाहर रहने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। तीनों पुलिसकर्मियों के संबंध में थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने ड्यूटी के दौरान खोजे जाने पर गायब रहने के बाद उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया तो पता चला बिना सूचना के वे गायब हैं। थानाध्यक्ष की रिपोर्ट पर एसएसपी बाबूराम ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

  • - विशेष पाक्सो अदालत ने अदालत ने जारी किया दुष्कर्म मामले में अदालती निर्देश को अमल में नहीं लाए जाने पर दारोगा समेत चार के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट
  • -एसएसपी को दिया दारोगा समेत अन्य को वारंट के अनुपालन की जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कहलगांव थाना क्षेत्र में आठ फरवरी 2019 को 14 वर्षीय छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म के एक केस में गवाही नहीं देने पहुंचने वाले कहलगांव थाने में तैनात तत्कालीन सहायक अवर निरीक्षक कमलजीत कुमार समेत चार लोगों के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है। विशेष पाक्सो न्यायाधीश लवकुश कुमार की अदालत ने कमलजीत कुमार के अलावा केस में कहलगांव निवासी दो महिला गवाह के अलावा झारखंड के गोड्डा जिला निवासी एक पुरुष और एक महिला गवाह के विरुद्ध शनिवार को गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है।

इसके पूर्व जमानती वारंट उपरोक्त चारों गवाहों के विरुद्ध न्यायालय ने जारी किया था, लेकिन चारों गवाहों में एक भी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए। विशेष न्यायाधीश ने इस बार भागलपुर के एसएसपी बाबूराम को कहलगांव थाने में तब तैनात रहे सहायक अवर निरीक्षक कमलजीत और कहलगांव की दो महिला गवाहों को तथा एक महिला और एक पुरुष गवाह को गिरफ्तार कर गोड्डा एसपी को न्यायालय में गवाही के लिए प्रस्तुत कराने की जिम्मेदारी दी है। इसके लिए विशेष न्यायाधीश ने पांच दिसंबर 2022 के पूर्व तक उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

एसआर केस में हुई समीक्षा

संवाद सूत्र, नवगछिया: नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने शनिवार को गोपालपुर थाना मुख्यालय परिसर में एसआर केस की एसडीपीओ दिलीप कुमार सिंह के साथ समीक्षा किया। इस समीक्षा में पांच थाने के अनुसंधानकर्ता एवं थानाध्यक्ष ने भाग लिया।इस अवसर पर सर्किल इंस्पेक्टर मारकंडेय सिंह भी मौजूद थे। एसपी ने बताया कि गोपालपुर थाना में एसआर केस की संख्या 40 था, जिसे सभी अनुसंधानकर्ता को उसे जल्द से जल्द लंबित मामले निष्पादन करने के लिए आदेश दिए।

वहीं रंगरा थाने में 38 परबत्ता थाना में 24 ढोलबज्जा थाने में आठ एवं कदवा थाने में 12 मामले लंबित हैं जिसको लेकर के समीक्षा के बाद उन अनुसंधानकर्ता को आवश्यक निर्देश दिए हैं। वहीं इस मामले को लेकर के एसपी ने बताया कि गोपालपुर थाने की समीक्षा के बाद वहां पर मौजूद अधिकारियों को भी हमले लूट हत्या जैसे गंभीर अपराध को लेकर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। एसपी ने बताया कि हम लोगों ने इस अनुसंधान के दौरान कई तरह की बातें सामने आई जिसमें सभी को फरार वारंटी की गिरफ्तारी के लिए कहा है।