Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी, फायरिंग के मामले में मोतिहारी पुलिस करेगी पूछताछ

सीवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली हैं। कोर्ट ने ओसामा के खिलाफ मोतिहारी शहर में फायरिंग और मारपीट के मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया है। अब मोतिहारी पुलिस जल्द ही ओसामा को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस ने कारा प्रशासन को प्रोडक्शन वारंट भेज दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी, फायरिंग के मामले में मोतिहारी पुलिस करेगी पूछताछ (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)। सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा को शहर में हुई मारपीट व फायरिंग के मामले में रिमांड पर लेने की कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मोतिहारी नगर थाने की पुलिस ने स्थानीय कोर्ट से जारी प्रोडक्शन वारंट को केंद्रीय कारा, मोतिहारी को हस्तगत कराया है। अब केंद्रीय कारा की ओर से सीवान जेल प्रशासन को कानूनी प्रक्रिया के तहत पत्र भेजा जाना है।

इसके बाद ओसामा को मोतिहारी सेंट्रल जेल लाया जाएगा। इसके बाद उसे कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। इसी के साथ पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की प्रक्रिया पूरी करेगी।

बताया गया है कि ओसामा को रिमांड पर लेने के लिए मोतिहारी नगर थाना में दर्ज मामले के जांचकर्ता राजकुमार झा ने स्थानीय मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में अर्जी दी थी। उपरोक्त अर्जी के आलोक में कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया। इसके बाद ओसामा को रिमांड पर लेने की दिशा में पुलिस आगे बढ़ी है।

यह है मामला

बता दें कि एक अगस्त 2023 को शहर के ज्ञानबाबू चौक पर स्थित रानी कोठी में जमीन को लेकर दो भाई क्रमश: इफ्तेखार अहमद व इम्तेयाज अहमद व उनके स्वजनों के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान कुछ लोगों के झुंड ने हमला कर कई गाड़ियों में तोड़ फोड़ की थी और फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की गई थी।

घटना की बाबत इम्तेयाज अहमद के पुत्र फरहान अहमद ने नगर थाने में अपने चाचा इफ्तेखार अहमद, चचेरे भाई के साला सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा के अलावा सीवान के ही सद्दाम, पूर्वी चंपारण पताही निवासी छट्ठू महतो समेत छह लोगों को नामजद किया था।

आरोप लगाया था सभी ने मिलकर भीड़ जुटाई और हमला कर जमीन पर कब्जे की कोशिश की। इस दौरान घर में व घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी। मामले में पुलिस अबतक तीन लोगों को जेल भेज चुकी है। उनमें नामजद छठू महतो व सीवान के निवासी औरंगजेब व इरशाद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime News: बिहार में जंगलराज! दाउदपुर और दिघवारा में पुलिस पर हमला, एक जवान और SHO घायल; बोलेरो क्षतिग्रस्त

ये भी पढ़ें- शहाबुद्दीन के बेटे की गिरफ्तारी पर तेजस्वी यादव ने दी पहली प्रतिक्रिया, ओसामा के चाचा के आरोपों का दिया जवाब