Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar में कोरोना रिटर्न! पूर्वी चंपारण की एक महिला हुई संक्रमित, छह महीने बाद फिर पैर पसार रही महामारी

Bihar Covid Cases बि‍हार के पूर्वी चंपारण जिले में कोरोना का एक मामला सामने आया है। इससे पहले अप्रैल को कोविड के दो मामले सामने आए थे। महिला को फिलहाल आइसोलेशन में रखा गया है और उसके संपर्क में आए लोगों से सैंपल लेकर उनकी भी जांच की जा रही है। हैरान करने वाली बात है कि महिला इस बीच घर से बाहर निकली ही नहीं थी।

By Edited By: Arijita SenUpdated: Tue, 05 Sep 2023 09:18 AM (IST)
Hero Image
पूर्वी चंपारण में कोरोना का एक मामला आया सामने।

संवाद सहयोगी, मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)। Bihar Corona Update: छह महीने बाद जिले में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया है। आरटी-पीसीआर जांच में अरेराज की एक महिला में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित महिला को फिलहाल होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

महिला के संपर्क में आए लोगों की भी होगी जांच

सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। बताया जाता है कि संक्रमित महिला अपने घर पर ही रह रही थी। वह हाल के दिनों में कहीं बाहर भी नहीं गई थी।

ऐसे में वायरस उस तक कैसे पहुंचा, स्वास्थ्य विभाग इसकी जांच में लगा है। संक्रमण का विस्तार नहीं हो, इसके लिए एहतियातन महिला के स्वजन के साथ उसके संपर्क में आए अन्य लोगों का भी सैंपल लेकर जांच की जाएगी।

दस्‍त होने के बाद कोरोना का पता चला

जिला महामारी पदाधिकारी डा. राहुल राज ने बताया कि महिला को दस्त की शिकायत थी। शंका होने पर कोरोना जांच की गई। इसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।

फिलहाल महिला को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। महिला की स्थिति सामान्य व स्थिर है। जीनोम सिक्वेसिंग के लिए सैंपल भेजा गया है।

ज्ञात हो कि इससे पहले तीन अप्रैल में छौड़ादानो में दो संक्रमित मिले थे। इनमें से एक केरल से आया था। उसके परिवार के एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया था।