Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: गया के सरकारी गर्ल्स स्कूल के मिड्डे मील में मिले कीड़े, एक्शन न लिए जाने से आक्रोशित छात्राओं का प्रदर्शन

Bihar News बिहार के गया में सरकारी कन्या मध्य विद्यालय की छात्राओं ने मिड्डे मील में कीड़े मिलने का मामला सामने आया है। मिड्डे मील में कीड़ा मिलने से मध्य विद्यालय की आक्रोशित छात्राओं ने बुधवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रही छात्राओं का कहना है कि उन्हें पिछले एक हफ्ते से खाने में कीड़े मिल रहे हैं।

By Agency Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 28 Dec 2023 12:19 AM (IST)
Hero Image
गया के सरकारी गर्ल्स स्कूल के मिड्डे मील में मिले कीड़े। (संकेत के लिए प्रयोग फोटो)

एजेंसी, पटना। बिहार के गया में सरकारी कन्या मध्य विद्यालय की छात्राओं ने मिड्डे मील में कीड़े मिलने का मामला सामने आया है। मिड्डे मील में कीड़ा मिलने से मध्य विद्यालय की आक्रोशित छात्राओं ने बुधवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रही छात्राओं का आरोप है कि उन्हें पिछले एक हफ्ते से खाने में कीड़े मिल रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों से शिकायत की थी, लेकिन विद्यालय प्रशासन मौन बना रहा। इसे लेकर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

छात्राओं ने क्या आरोप लगाया ? 

कन्या मध्य विद्यालय की एक छात्रा प्रीती कुमारी ने बताया कि मिड्डे मील में आज (सोमवार को) हमें खिचड़ी और चोखा दिया गया था। छात्राओं ने खाना खाने के लिए थाली में लिया, उसमें कीड़े तैरते हुए मिले। मेरी प्लेट में भी कीड़े मिले।

प्रीती ने आगे बताया कि मिड्डे मील में कीड़ा मिलने की शिकायत हमने प्रिंसिपल से शिकायत की है, लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया।

स्कूल के प्रिंसिपल ने क्या कहा ?

छात्राओं के इस विरोध पर जब स्कूल के प्रिंसिपल सत्येन्द्र कुमार से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि स्कूल में मिड्डे मील एक गैर सरकारी संगठन एकता फाउंडेशन की ओर से उपलब्ध कराया जाता है। फाउंडेशन द्वारा पके हुए भोजन की आपूर्ति की कराई गई है। छात्राओं के मिड्डे मील में कीड़ा मिलने की शिकायत हमने उच्च अधिकारियों से की है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'बिहार में स्थापित हो चुका है जंगलराज 3', नीतीश-तेजस्वी का नाम ले नित्यानंद राय ने क्यों कही ऐसी बात

Bihar News: महंगी मोबाइल खरीदने के बाद बाइक की जिद करने लगा किशोर, पिता ने किया मना तो फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी