Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Bomb Threat: अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, मगर फिर भी 'टेंशन' में है UP पुलिस

अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार हो गया है। यूपी पुलिस ने जमुई आकर शख्स को दबोचा। हालांकि जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया है वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। शख्स जमुई के खैरा में एक गांव का निवासी है। उसने 20 अगस्त को अयोध्या निवासी प्रवीण कुमार पांडेय को फोन कर अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
21 अगस्त को आयोध्या के कैंट थाना में दर्ज हुई थी प्राथमिकी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, जमुई। आयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने जमुई से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से कड़ी पूछताछ की जा रही है। हालांकि, गिरफ्तार शख्स मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है। वह खैरा थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है।

मामले को लेकर यूपी के आयोध्या जिला के कैंट थाना के एसआई राजेश कुमार और कॉन्स्टेबल राजेश यादव गुरुवार को खैरा थाना पहुंचे। वह आरोपित से धमकी देने वाले मामले की जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मानसिक संतुलन बिगड़े होने की वजह से आरोपित कुछ भी बताने में असमर्थ है।

पहले गाली-गलौज की, फिर दी धमकी

कैंट थाना के एसआई राजेश कुमार ने बताया कि 20 अगस्त को कैंट इलाके के रहने वाले प्रवीण कुमार पांडेय के मोबाइल पर एक नंबर से फोन किया गया था। फोन करने वाले शख्स ने पहले गाली-गलौज की और फिर आयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी भी दे दी। मामले में 21 अगस्त को कैंट थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

प्रशिक्षु डीएसपी सह खैरा थानाध्यक्ष दुर्गेश दीपक ने बताया कि 21 अगस्त को आयोध्या के कैंट थाना की पुलिस द्वारा एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन को सूचना दी गई थी कि एक मोबाइल नंबर से कैंट इलाके के प्रवीण कुमार पांडेय नामक व्यक्ति को फोन कर आयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

मोबाइल की लोकेशन से खुला राज

उसके बाद एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। उसके बाद तकनीकी अनुसंधान के तहत उक्त मोबाइल नंबर का लोकेशन पता किया गया जो खैरा थाना क्षेत्र का पाया गया।

इस दौरान छापेमारी कर उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, लेकिन उक्त व्यक्ति मानसिक तौर पर विक्षिप्त निकला, जो कुछ बताने में असमर्थ है, लेकिन उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बिहार में जंगलराज: शराब धंधेबाजों का तांडव, उत्पाद विभाग के दारोगा और तीन होमगार्ड को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

ये भी पढ़ें- लग्जरी गाड़ियों पर शातिर 'अंसारी' की नजर, घर पर तैयार किए फर्जी डॉक्यूमेंट; 2 राज्यों की पुलिस ने बिगाड़ा 'खेल'