Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पलटूराम' नीतीश बाबू कहते हैं कि 9 साल में क्या किया? अमित शाह बोले- पूरा हिसाब देने आया हूं... सुन लो

अमित शाह ने लखीसराय में प्रदेश की नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं और विकास के कार्यों का जानकारी देते हुए विपक्ष को करारा जवाब दिया। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। केंद्रीय गृह मंत्री का यह दौरा बिहार में 2024 के चुनाव की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Thu, 29 Jun 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह ने लखीसराय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमारपर जमकर निशाना साधा।

जागरण डिजिटल डेस्क, लखीसराय/पटना। बिहार के लखीसराय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने सीएम नीतीश को 'पलटूराम' बताते हुए आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के विकास के लिए किए गए केंद्र सरकार के कामों को भी गिनाया।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि पलटूराम नीतीश बाबू कहते हैं कि 9 साल में क्या किया? इसके जवाब में उन्होंने बेगूसराय-मुंगेर का उदाहरण दिया।

शाह बोले- पूरा हिसाब देने आया हूं, बिहार को केंद्र ने ये दिया

शाह ने सवाल करते हुए कहा कि पलटूराम नीतीश बाबू कहते हैं कि 9 साल में क्या किया? नीतीश बाबू जिनके कारण आप मुख्यमंत्री बने, जिनके साथ इतना साल बैठे कुछ तो लिहाज करो। नीतीश बाबू आप सुनना चाहते हो तो पूरा हिसाब देने आया हूं।

  • किसी सरकार ने किसान के खाते में 6 हजार रुपए किसी दल ने देने का काम नहीं किया। मोदी सरकार ने 18 हजार करोड़ रुपए किसानों के खाते में डालने का काम किया।
  • नरेंद्र मोदी ने इन 9 सालों के अंदर देश को सुरक्षित करने का काम किया है। मोदी जी ने 9 साल के भीतर देश को विकसित करने का काम किया है।
  • इनमें मुंगेर से बेगूसराय तक रेल सड़क को डबल करने का काम हो या फिर पुल के निर्माण का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने ही किया।
  • नरेंद्र मोदी ने समग्र देश को ढेर सारे इंफ्रास्ट्रक्चर के काम किए हैं। बिहार को विकास कार्यों से मोदी सरकार ने पाट दिया है।
  • इसके साथ रोडवेज के लिए 3 लाख करोड़ के 13 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे नरेंद्र मोदी ने दिए हैं।
  • मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित करने का काम मोदी जी की सरकार ने किया। मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम भी नरेंद्र मोदी ने ही किया।
  • मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ रुपये भारतमाला योजना के तहत दिया। 28 हजार करोड़ रुपये बिहार और झारखंड एक्सप्रेसवे के लिए दिया। 6 हजार 800 करोड़ रुपये की लागत से गंगा पर पुल की मंजूरी दी।
  • केंद्र की भाजपा सरकार ने बिहार में 3 हजार 400 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग की परियोजनाएं लागू कीं। 230 किलोमीटर लंबा असम-दरभंगा एक्सप्रेसवे का काम शुरू हुआ।
  • मोदी ने बिहार में अलग-अलग योजना में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 175 करोड़ की लागत से सड़क बनाईं। रेलवे में 13 हजार 400 करोड़ से पटना में मेट्रो का काम शुरू किया।

राहुल बाबा, खून की नदियां तो... कंकड़ भी नहीं चला: शाह

इससे पहले अमित शाह ने यह भी कहा कि ये सारे लोग संसद में इकठ्ठा होकर कहते थे कि धारा 370 को अगर हटाओगे तो खून की नदियां बह जाएंगी। अरे राहुल बाबा, खून की नदियां तो छोड़ ही दीजिए, किसी एक को कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई।

ये कांग्रेस, जेडीयू, आरजेडी सभी लोग धारा 370 को लगाकर बच्चों की तरह गोदी में खिलाते थे। आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया। माननीय मोदी जी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा 370 को उखाड़ कर फेंक दिया।