Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: वैशाली सांसद के बेटे की मौत मामले में एफआईआर दर्ज, हत्या का लगाया आरोप; जांच तेज

वैशाली सांसद वीणा देवी व विधान पार्षद दिनेश प्रसाद सिंह के पुत्र राहुल राज उर्फ छोटू सिंह की सड़क हादसे में मौत के तीसरे दिन बुधवार को हत्या की धारा में जैतपुर थाने में प्राथमिकी कराई गई। प्राथमिकी में विधान पार्षद द्वारा साजिश के तहत कुछ अज्ञात लोगों द्वारा हत्या करने की बात कही गई है। इस केस की मॉनीटरिंग खुद एसएसपी कर रहे है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 12:43 AM (IST)
Hero Image
वैशाली सांसद के बेटे की मौत मामले में एफआईआर दर्ज, हत्या का लगाया आरोप

 संजीव कुमार, जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। वैशाली सांसद वीणा देवी व विधान पार्षद दिनेश प्रसाद सिंह के पुत्र राहुल राज उर्फ छोटू सिंह की सड़क हादसे में मौत के तीसरे दिन बुधवार को हत्या की धारा में जैतपुर थाने में प्राथमिकी कराई गई। प्राथमिकी में विधान पार्षद द्वारा साजिश के तहत कुछ अज्ञात लोगों द्वारा हत्या करने की बात कही गई है। इस हाइप्रोफाइल घटना की जांच के लिए एसआइटी के साथ पांच सदस्यीय विशेष टीम का गठन किया गया है। इसकी मानीटरिंग खुद एसएसपी कर रहे है।

सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम घटना की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। विशेष टीम द्वारा बुधवार की देर शाम तक करीब एक सौ से अधिक सीसी कैमरे को खंगाला गया। पुलिस की ओर से टक्कर मारने वाले वाहन की पहचान का दावा किया जा रहा है। इसमें पिकअप वैन से ठोकर मारने की बात बताई जा रही है। हालांकि एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि अभी टक्कर मारने वाले वाहन की जब्ती नहीं हो सकी है। न ही चालक ही पकड़ा गया है।

उन्होंने कहा कि विधान पार्षद ने हत्या की आशंका जताते हुए प्राथमिकी कराई है। हत्या की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। विधान पार्षद ने कहा कि हत्या की आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया गया है। विदित हो कि सोमवार की रात छोटू सिंह पैतृक गांव दाउदपुर से दादी से मिलकर बुलेट से भगवानपुर स्थित घर लौट रहे थे।

इसी क्रम में सामने से आ रही एक वाहन ने उनके बुलेट में जोरदार टक्कर मार दी थी। इसमें उनकी मौत हो गई थी। बुलेट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना के बाद पहले दिन से सांसद वीणा देवी द्वारा साजिश के तहत हत्या की आशंका जताई जा रही थी। घटना की गंभीरता को देख एसएसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की थी।

जांच के बाद एसएसपी ने दुर्घटनास्थल की घेराबंदी करा दी थी। एफएसएल की टीम भी जांच की थी। इलाके में लगे सीसी कैमरे को खंगाला था। टोल के फुटेज में छोटू सिंह को पार करते हुए देखा गया था, लेकिन यहां से तीन किलोमीटर आगे दुर्घटना हुई थी। घटना के समय टोल से गुजरने वाले सभी वाहनों के नंबर को चिह्नित कर आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी है।इन सभी के बीच मामले में बुधवार की देर रात तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।