Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीएमसीएच मुजफ्फरपुर में जूनियर डॉक्टरों और स्वजनों के बीच मारपीट, इमरजेंसी सेवाएं ठप

Bihar News In Hindi डीएमसीएच मुजफ्फरपुर (DMCH Muzaffarpur) के इमरजेंसी विभाग में जूनियर डॉक्टरों और मरीज के स्वजनों के बीच हुई हाथापाई के चलते उपचार सेवाएं ठप हो गई हैं। स्वजन मरीजों को लेकर अस्पताल से चले गए हैं। अस्पताल प्रशासन जूनियर डॉक्टरों को मनाने की कोशिश कर रहा है। इस घटना के कारण इमरजेंसी विभाग में अफरातफरी का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 17 Sep 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
डॉक्टर-स्वजन में झड़प,डीएमसीएच इमरजेंसी ठप। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, दरभंगा। डीएमसीएच इमरजेंसी मुजफ्फरपुर में जूनियर डॉक्टरों और स्वजन के बीच मारपीट के बाद उपचार सेवा ठप हो गई है। इमरजेंसी विभाग में भर्ती मरीजों को लेकर स्वजन चले गए है। जबकि, अस्पताल प्रशासन जूनियर डॉक्टरों को मनाने की कोशिश में जुटी है।

बताया जाता है मंगलवार को दिन के करीब 12:30 बजे मोरो थाना क्षेत्र के पटोरी निवासी केशव मिश्रा अपनी जख्मी बहन स्वाति कुमारी को लेकर डीएमसीएच पहुंचे। स्वाति का दाहिना हाथ चारा काटनेवाली मशीन की चपेट में आकर कट गया था। खून बह रहा था।

बहन की गंभीर स्थिति देख केशव मिश्रा परीक्षण कक्ष से डॉक्टर कक्ष में चले गए और सर्जरी के जूनियर डॉक्टर को जल्द उपचार का दबाव देने लगे। इसी बात को लेकर तू-तू,मैं-मैं होने लगी। जो देखते ही देखते हाथापाई और मारपीट में बदल गई।

इमरजेंसी में तैनात सुरक्षा गार्डों एवं बेंता थाना के कैदी वार्ड में मौजूद पुलिसकर्मी दौड़कर पहुंचे और मारपीट को रोका। बताया जाता है कि इसके बाद स्वजन को कैदी वार्ड के हाजत में बंद कर दिया। इधर, इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टरों की फौज जमा हो गई और उपचार बंद कर दिया गया।

स्वजन की हरकत से आक्रोशित जूनियर डॉक्टरों का समूह कैदी वार्ड पहुंच गया और हाजत में बंद स्वजन को बाहर निकालकर जमकर पिटाई की।

इमरजेंसी विभाग में उपचार ठप होने की सूचना पर डीएमसीएच के प्रभारी अधीक्षक डा. यूसी झा ने पहुंचकर जूनियर डॉक्टरों को समझाया और उपचार आरंभ करने को कहा पर जूनियर नहीं माने हैं।

फिलहाल, करीब तीन घंटे से डीएमसीएच इमरजेंसी में इलाज ठप है। जबकि अस्पताल प्रशासन के सदर एसडीपीओ अमित कुमार पीजी छात्रों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

मरीज के स्वजन ने जूनियर डॉक्टरों से अभद्र व्यवहार किया था। जिसके कारण उपचार प्रभावित हुआ था। अब स्थिति सामान्य है।- डॉ.यूसी झा, प्रभारी अधीक्षक, डीएमसीएच

यह भी पढ़ें: Bihar Crime: 3 साल के बेटे के लिए दर-दर भटक रही मां, पुलिस से बोली- मुझसे जबरन साइन करा लिए और अब दे रहे धमकी

Bihar News: 8 महीने से मंदिर में पति का इंतजार करती रही महिला, ससुराल पहुंची तो मिला सिर्फ धोखा; अब उठा लिया ऐसा कदम