Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmer Protest : बिहार पहुंची किसान आंदोलन की आंच, CPI-ML के विधायकों ने खोल दिया मोर्चा

Bihar News किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर गए हैं। हरियाणा में एमएसपी के मुद्दे को लेकर भारी विरोध देखने को मिल रहा है। प्रदर्शन का असर अब बिहार में भी दिखने लगा है। बिहार में विधानसभा के बाहर किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) के विधायकों ने प्रदर्शन किया। वहीं उनहोंने सरकार ने विभिन्न मांगों को पूरा करने की बात कही।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 22 Feb 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) के विधायक

डिजिटल डेस्क, पटना। Farmer Protest किसानों ने 13 फरवरी से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। अपनी कुछ मांगों को लेकर वह सड़क पर उतर गए हैं। विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से प्रदर्शनकारी किसान अंबाला के पास शंभू सीमा पर डेरा डाले हुए हैं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान हुई झड़पों में कई किसान और पुलिस कर्मी घायल हो गए।

वहीं, अब बिहार में सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) के विधायक भी किसानों के समर्थन में सड़क पर उतर गए हैं। उन्होंने गुरुवार को बिहार विधानसभा के बाहर किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान विधायक यह नारेबाजी कर रहे थे कि MSP को कानूनी दर्जा देना होगा। 

मीडिया से बात करते हुए एक विधायक ने कहा कि किसानों और मोदी सरकार के बीच पहले जो समझौता हुआ था, उसे लागू करने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं, तो उनके साथ सरकार सही बर्ताव नहीं कर रही है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 22, 2024

किसानों पर गोली चला दी गई- विधायक

उन्होंने कहा कि किसानों पर गोली तक चला दी गई, किसानों की सारी मांगें पूरी की जाएं, इसको लेकर वह प्रदर्शन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि किसान सरकार से तीनों बिल वापस लेने और एमएसपी को कानूनी दर्जा देने की मांग रहे हैं। हरियाणा के कुछ इलाकों में इस वक्त भारी प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ऐसे में पक्ष-विपक्ष दोनों इस मुद्दे को लेकर आमने-सामने हैं। 

यह भी पढ़ें-

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में परीक्षा केंद्र के नल का पानी पीने से 40 छात्राओं की बिगड़ी तबीयत, मची अफरातफरी

बिहार के लोगों की पहली पसंद बना सत्तू-बेसन का उद्यम, सीएम लघु उद्यमी योजना के तहत हजारों लोग करा चुके हैं आवेदन