Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना के कैब चालकों में दहशत, रात में बुकिंग कर लूटपाट कर रहा किशोरों का गिरोह; पुलिस की सुस्ती से बढ़ा मनोबल

Patna Crime पढ़ने-लिखने की उम्र में कोई लूटपाट करनी शुरू कर दे तो इसका जिम्मेदार आप किसको ठहराएंगे? पटना में किशोरों का एक गिरोह कुछ ऐसा ही काम कर रहा है। किशोरों के गिराह ने पटना के कैब चालकों में दहशत पैदा कर दी थी। पुलिस ने चार आरोपितों गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से लूटी गई कार और तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं।

By Prashant KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 12 Nov 2023 09:37 AM (IST)
Hero Image
पटना के कैब चालकों में दहशत, रात में बुकिंग कर लूटपाट कर रहा किशोरों का गिरोह

जागरण संवाददाता, पटना। किशोरों के एक गिरोह ने राजधानी के कैब चालकों में दहशत पैदा कर दी थी। वे देर रात कैब की बुकिंग कर वाहन पहुंचने पर चालक की पिटाई कर लूटपाट करते थे।

लगातार दो वारदातें सामने आने पर पटना पुलिस ने छानबीन शुरू की और चार किशोरों को पकड़ लिया। इनमें दीघा थाना क्षेत्र के रामचीजक बाटागंज गांधी गली निवासी सूरज कुमार और नकटा दियारा निवासी गुड्डू कुमार की आयु 18 वर्ष बताई गई है, जबकि दो नाबालिग हैं।

भेजा गया बाल सुधार गृह

सिटी एसपी वैभव शर्मा ने बताया कि आरोपितों के पास से लूटी गई कार और तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया है।

पहली वारदात के पांच दिन बाद हुई प्राथमिकी

तीन नवंबर की रात एक बजे ओला कैब चालक शुभम राज को रूपसपुर-खगौल नहर रोड स्थित मरीन ड्राइव रिर्सोट के पीछे गांधी गली से पटना जंक्शन जाने के लिए आनलाइन बुकिंग मिली थी। बुकिंग करने वाले का नाम बबलू यादव बताया जा रहा था।

शुभम जब वहां पहुंचा तो तीन-चार युवकों ने कट्टा का भय दिखा 45 सौ नकद और मोबाइल लूट लिया था। इसके बाद उसने दीघा थाने में आवेदन दिया, जिस पर पांच दिन बाद आठ नवंबर को प्राथमिकी हुई थी। शुभम शाहपुर के कठौतिया कला का रहने वाला है।

पुलिस की सुस्ती से बढ़ा मनोबल तो लूट ली कार

पहली वारदात के बाद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो आरोपितों का मनोबल बढ़ गया। इसके बाद उन्होंने 10 नवंबर को राजेंद्र नगर रोड नंबर दस में रहने वाले प्रिंस प्रणव की कैब आनलाइन बुक की।

इस बार बुकिंग दीघा की मिथिला कालोनी से पटना जंक्शन जाने के लिए की गई थी। चालक राहुल कुमार कैब लेकर पहुंचा था।वहां भी इस गिरोह ने चालक के साथ मारपीट की और कार व मोबाइल लूट लिया था।

झाड़ियों में छिपा दी थी कार

एसपी के अनुसार, सूरज को लूटे गए मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया। तब उसने गुड्डू के बारे में जानकारी दी। उसकी निशानदेही पर दो नाबालिग पकड़े गए। गुड्डू ने लूटी गई कार को हथुआ इंक्लेव जाने वाले रास्ते में खड़े ट्रक के पीछे झाड़ियों में छिपा दिया था। इस कार को वह बेचने की फिराक में था।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: दिवाली पर पांच जिलों में होगी वर्षा, रहेगा धुंध का प्रभाव; पटना सहित कई जिलों में छाए रहेंगे बादल

हॉस्टल चालू रहता तो नहीं होती दरिंदगी, वैशाली में गार्ड ने छात्रा के साथ दुष्कर्म कर किया अपने काम से खिलवाड़