Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अग्निपथ योजना का विरोध: बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी के काफिले पर गया में पथराव

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने गया में सड़क जाम कर दिया। इसी दौरान किसी कार्यक्रम से लौट रहे पूर्व मख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी भी जाम में फंस गए। कुछ उपद्रवियों ने इसी क्रम में उनके काफिले पर पथराव कर दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Wed, 15 Jun 2022 10:33 PM (IST)
Hero Image
गया में सड़क जाम कर रहे अग्निपथ योजना का विरोध करते युवा। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भुसंडा मोड़ पर सेना में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने बुधवार की शाम प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने विरोध जताते हुए सड़क पर टायर जलाया। सड़क जाम और टायर जलाने के कारण गया-फतेहपुर और मुफस्सिल मोड़ से माड़नपुर बाइपास जाने वाले मार्ग पर वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया।  इसी दौरान उधर से पूर्व सीएम जीतनराम मांझी का काफिला पहुंचा तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। सूचना पर मुफस्सिल थाना की पुलिस छात्रों को समझाने के लिए पहुंची लेकिन थाना से आए पुलिस पदाधिकारी और जवानों की बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे। 

जाम हटाने पहुंची पुलिस पर पथराव 

प्रदर्शन की सूचना जिला मुख्यालय को दी गई। इसके बाद जिला मुख्यालय से अतिरिक्त बल भेजा गया। इसके बाद प्रदर्शनकारी इधर-उधर भागने लगे। जबरन जाम हटाने के विरोध में पथराव शुरू कर दिया। अभ्यर्थी भुसंडा के समीप नदी में उतर गए। अंधेरे से पथराव करने के कारण कुछ पता नहीं चला। इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी टनकुप्पा के उतरीवाला में मूर्ति अनावरण कर गया आ रहे थे। इसी क्रम में हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने उनका घेराव करने का प्रयास किया लेकिन उनके सुरक्षा में लगे जवानों ने उन्हें सुरक्षित निकाल लिया। हम पार्टी के प्रवक्ता दीवाकर सिंह ने बताया कि मानपुर में पूर्व सीएम के काफिले को रोकने का प्रयास किया गया था। उनका वाहन पास करने के बाद पीछे से पथराव किया गया लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। पूर्व सीएम व सुरक्षा में लगे जवान सभी सुरक्षित वहां से निकल गए। 

एसएसपी ने कहा-सीएम की गाड़ी पूरी तरह सुरक्षित

वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि आर्मी में बहाली को लेकर कुछ छात्र मानपुर में पथराव, आगजनी व सड़क जाम किए थे। घटनास्थल स्थल एडिशनल एसपी मनीष कुमार एवं एसडीओ इंद्रवीर कुमार पहुंचे है। स्थिति बिल्कुल नियंत्रण में है। पूर्व सीएम की गाड़ी पर कुछ नहीं हुआ है। उनके वहां से गुजरने की कोई जानकारी नहीं है।