Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NDA की बैठक में नहीं मिला न्योता! उपेंद्र कुशवाहा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मीडिया में खुलासा करने की जरूरत नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और चिराग पासवान की पार्टी ने एनडीए की बैठक के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से निमंत्रण मिलने की पुष्टि की है। वहीं जब इस बारे में कुशवाहा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी नेता और पार्टियां केवल अपने बारे में ही बोल सकते हैं। मैं एनडीए में हूं या नहीं इस पर मुझे मीडिया के सामने चर्चा करने की जरूरत नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Mon, 17 Jul 2023 03:24 PM (IST)
Hero Image
NDA की बैठक में नहीं मिला न्योता! उपेंद्र कुशवाहा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मीडिया में खुलासा करने की जरूरत नहीं

पटना, एजेंसी (पीटीआई)। दिल्ली में 18 जुलाई को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने एनडीए की बैठक बुलाई है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस बैठक के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल को भाजपा ने न्योता नहीं भेजा  है।

हालांकि, उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को इसपर चुप्पी तोड़ी और ट्वीट कर इन खबरों का खंडन किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ लोग अनावश्यक भ्रम न फैलाएं। कल एनडीए की बैठक में मैं शामिल रहूंगा। निमंत्रण कल‌ ही मिल चुका है।

हालांकि, समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान एनडीए की बैठक के लिए राष्ट्रीय लोक जनता दल को निमंत्रण दिए जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मीडिया में हर चीज का खुलासा करने की जरूरत नहीं है।

जीतन राम और चिराग को भी मिला न्योता 

बता दें कि 18 जुलाई को दिल्ली में बैठक के बाद लोजपा (रामविलास) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सहित कई पार्टियां एनडीए में शामिल हो सकतीं हैं। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मौजूद रहने की संभावना है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) और चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी ने एनडीए की बैठक के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) से निमंत्रण मिलने की पुष्टि की है।

एनडीए में शामिल होने के सवाल को भी टाल गए 

वहीं, जब इस बारे में कुशवाहा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी नेता और पार्टियां केवल अपने बारे में ही बोल सकते हैं। मैं एनडीए (NDA) में हूं या नहीं, इस पर मुझे मीडिया के सामने चर्चा करने की जरूरत नहीं है। वहीं, बेंगलुरु में विपक्षी दलों (Opposition Meeting in Bengaluru) की बैठक पर निशाना साधते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है।

कुशवाहा बोले- मोदी का कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं

कुशवाहा ने कहा कि मुझे 2024 के चुनाव में नरेंद्र मोदी का कोई निकटतम प्रतिद्वंद्वी नहीं दिख रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या उनका इशारा विपक्षी एकता पहल की शुरुआत करने वाले सीएम नीतीश कुमार या कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ है, कुशवाह ने कहा कि मैं किसी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। हालांकि, ऐसा लगता है कि इन सभी पार्टियों के पास मोदी को हराने के अलावा कोई अन्य एजेंडा नहीं है।