Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: चौथी शादी करने जा रही थी महिला; पति ने रोका तो घरवालों के साथ मिलकर कर दी हत्या, खेत में फेंका शव

बिहार की राजधानी पटना में एक महिला चौथी बार शादी करने जा रही थी। उसके पति ने इस बात का विरोध किया। इसके बाद महिला ने अपने घरवालों के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि पति की गला दबाकर हत्या की गई थी। इसके बाद शव को खेत में फेंक दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 10 Sep 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

संवाद सूत्र, फुलवारीशरीफ : बिहार की राजधानी पटना में पुलिस ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं निवासी सुभाष प्रजापति की संदिग्ध परिस्थिति में मौत मामले का पर्दाफाश किया है। छानबीन में पता चला कि सुभाष की हत्या उसकी पत्नी ने मां-पिता के साथ मिल गला दबाकर की थी और शव को खेत में फेंक दिया था।

महिला और उसके मां-पिता ने सख्ती से पूछताछ के बाद घटना में संलिप्तता स्वीकार कर ली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है। डीएसपी फुलवारीशरीफ अभिजीत कुमार सिंह ने बताया कि सुभाष की पत्नी अजमेरी ने पहली शादी भुसौला दानापुर के युवक से की थी।

शराब का आदी था पति

उन्होंने बताया कि दूसरी बरेली व तीसरी बदायूं निवासी सुभाष प्रजापति से की थी। शादी के बाद वह एक साल ससुराल में रही और फिर पति सुभाष के साथ भुसौला दानापुर में रहने लगी। सुभाष शराब का आदी था। इसको लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था।

पत्नी का चल रहा था दूसरे युवक के साथ अफेयर

डीएसपी ने आगे बताया कि इस बीच उसकी पत्नी अजमेरी का एक दूसरे युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वह उससे विवाह करना चाह रही थी। इसकी जानकारी सुभाष को हुई तो वह विरोध करने लगा। वारदात के दिन वह शराब के नशे में घर पहुंचा और इस बात का विरोध करने लगा।

यह भी पढ़ें- दहेज लोभियों ने जहर देकर कर दी नवविवाहिता की हत्या; बाइक के लिए पति करता था प्रताड़ित, दो दिन तक रखा भूखा

इससे आक्रोशित पत्नी अजमेरी, सास अखतरी और ससुर अलाउद्दीन ने मिलकर सुभाष को रस्सी से गला घोंटकर मार डाला और शव को खेत में फेंक दिया। पुलिस ने मामले में पत्नी, सास और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है।