Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Crime: क्रिकेट की सट्टेबाजी में युवक की गोली मारकर हत्या, मोबाइल से खुला IPL बेटिंग का राज

Murder in Patna मृतक के पिता ने बताया कि एक कॉल आया जिसके बाद तुरंत सन्नी अपनी बुलेट लेकर घर से निकल गया। पिता की पहचान पर तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। मृतक के मोबाइल से खुलासा हुआ कि वह आइपीएल की सट्टेबाजी में लिप्त था।

By Jitendra KumarEdited By: Roma RaginiUpdated: Wed, 18 Jan 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
पटना में क्रिकेट की सट्टेबाजी में युवक की मौत

जागरण संवाददाता, पटना। क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी को लेकर दोस्तों ने ही एक युवक की हत्या कर दी। युवक का शव एक कमरे में बंद मिला। मौके से मृतक का मोबाइल जब्त किया गया, जिससे कई खुलासे हुए।

वारदात रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के शेखपुरा मोहल्ले में मंगलवार की देर शाम को हुई। एप के माध्यम से क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी को लेकर 22 साल के सन्नी कुमार की हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस को परिनजों का विरोध झेलना पड़ा। सन्नी के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। हालांकि, पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझाबुझा कर भीड़ हटाई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

आइजी सेंट्रल रेंज राकेश राठी ने बताया कि युवक की हत्या को लेकर जांच जारी है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है, उनकी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर सन्नी को एक कॉल आया था, जिसके बाद वह फौरन चला गया। देर शाम तक वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। सन्नी के घर से 15-20 मकान आगे ही युवक की बाइक खड़ी दिखी।

मृतक के पिता नवल राय ने पुलिस को अपने बयान में कई जानकारी दी, जिसके आधार पर आरोपियों की पहचान की गई। नवल ने बताया कि सोमवार की रात परिवार के साथ खाना खा रहे थे, तभी उनके बेटे को एक कॉल आई। इसके बाद वह बिना कुछ कहे बुलेट बाइक से निकल गया। सन्नी ने अगली सुबह घर आकर मिलने की बात कही थी मगर वह नहीं आया। इसके बाद घरवालों ने खोजबीन शुरू की।

दरवाजा तोड़कर शव बरामद

परिजन घर के बाहर गए तो उन्हें वहां कोई नहीं दिखा। इससे परिजनों को संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंचे पुलिस जवानों ने दरवाजा तोड़ा। घर के एक कमरे से सन्नी का शव बरामद किया। पुलिस ने मौके से सन्नी का मोबाइल जब्त किया, जिससे कई खुलासे हुए।

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

इधर, उसकी मौत के बाद परिवार में चीख-पुकार मच गई। परिजन रोने लगे। मौके पर स्थानीय लोग भी जमा हो गए और उन्होंने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की।

जमीन का भी कारोबार करता था सन्नी

सन्नी जमीन की खरीद-बिक्री का भी कारोबार करता था। उसके पिता नवल ने बताया कि बेटा ही पूरे परिवार का ख्याल रखता था। दोपहर में बेटे को की कॉल आई। उसकी बातचीत संदेहास्पद लगी, तब खोजबीन शुरू की गई। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने मोबाइल में एक एप देखा। उसे खोलने और पड़ताल करने के बाद मालूम हुआ कि सन्नी आइपीएल की सट्टेबाजी में लिप्त था। संभव है कि रुपयों की लेनदेन में उसकी हत्या हुई थी।

पुलिस ने कहा-जल्द होगा खुलासा

पुलिस जल्द मामले का राजफाश करेगी। पुलिस ने अब तक तीन संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया है। सभी सन्नी के परिचित बताए जा रहे हैं। कॉल रिकार्ड में लगातार बातचीत के प्रमाण मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस को यकीन है कि बुधवार तक हत्या के पीछे की वजह का पता चल जाएगा।