Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: गोलीबारी की घटना से गुस्साई भीड़ ने दारोगा को पीटा, डीएसपी को करना पड़ा हस्तक्षेप

बिहार के समस्तीपुर में रविवार शाम को पुरानी रंजिश को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक युवक को गोली मार दी। गोलीबारी की घटना से लोगों का गुस्सा भड़क गया। घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे दारोगा शंभू कुमार सिंह को आक्रोशित लोगों ने जीप से खींचकर जमकर पिटाई कर दी। दारोगा ने भागकर गुस्साई भीड़ से किसी तरह अपनी जान बचाई।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 30 Oct 2023 12:29 AM (IST)
Hero Image
आक्रोशित लोगों को समझाते डीएसपी नजीब अनवर। ( जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, विद्यापतिनगर (समस्तीपुर)। समस्तीपुर में विद्यापति कोल्ड स्टोरेज के पास रविवार शाम पुरानी रंजिश को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक युवक को गोली मार दी। गोली लगने से घायल युवक विद्यापति थानाक्षेत्र के गोपालगंज निवासी जोधन महतो का बेटा पिंटू महतो (18 वर्ष) है। गोलीबारी की घटना से लोगों का गुस्सा भड़क गया।

गोली लगने से घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे दारोगा शंभू कुमार सिंह को आक्रोशित लोगों ने जीप से खींचकर जमकर पिटाई कर दी। दारोगा ने भागकर गुस्साई भीड़ से किसी तरह अपनी जान बचाई। ग्रामीण दारोगा पर घटना को रोकने में शिथिलता बरतने का आरोप लगा रहे थे।

DSP ने मौके पर पहुंचकर मामले को कराया शांत

दारोगा की पिटाई से भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। घटना से गुस्साए लोगों ने इसके बाद सड़क जाम कर आरोपी की दो बाइक और आलू की दुकान में जमकर तोड़फोड की। इस बीच, मौके पर पहुंचे डीएसपी नजीब अनवर ने आक्रोशित ग्रामीणों समझा-बुझाकर किसी तरह शांत कराया। 

गिरफ्तारी के बाद भड़की पुरानी रंजिश

मिली जानकारी के मुताबिक, गोपालपुर गांव के सुनील महतो और पिंटू महतो की बालकृष्णपुर मड़वा में दुकान है। उनके साथ गांव के ही कैलाश भगत का विवाद चल रहा है। एक मामले में सुनील महतो के प्राथमिक अभियुक्त होने के कारण रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार सुनील के बेटों ने की फायरिंग

सुनील की गिरफ्तारी को लेकर कैलाश भगत के बेटे नीलेश कुमार ने दबंगई दिखाने के लिए हवाई फायरिंग की। इसके तुरंत बाद पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

नीलेश के गिरफ्तार होते ही उसके छोटे भाई अनितेश महतो उर्फ पप्पू ने रंजिश में पिंटू महतो पर फायरिंग शुरू कर दी। अनितेश महतो की इस फायरिंग में पिंटू महतो के दाएं हाथ में गोली लगी। वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

आपराधिक प्रवृत्ति के हैं दोनों भाई

प्रत्यक्षदर्शियों  की मानें तो, घटनास्थल पर आरोपी युवक ने चार राउंड फायरिंग की। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर ही कोल्ड स्टोरेज-विद्यापतिनगर सड़क को जाम कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि आरोपी दोनों भाई अपराधी प्रवृत्ति के हैं। लूट मामले में एक आरोपी डेढ़ साल जेल में रहने के बाद चार माह पहले ही जमानत पर रिहा हुआ है।

दलसिंहसराय के डीएसपी ने बताया कि एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। आवेदन मिलने पर अन्य को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने की पहल होगी।

यह भी पढ़ें: BPSC 67th Topper: BPSC में OBC वर्ग में टॉप करने वाले दरभंगा के अभिराम की Success Story, अभ्यर्थियों को दी ये सलाह

पुरानी रंजिश का खौफनाक बदला: साइकिल चला रहे बुजुर्ग की गला रेतकर हत्‍या, एक दिन पहले ही चचेरे भाई की हुई थी मौत